मां के फोन से बची 100 फीट गहरी खाई में गिरे युवक की जान

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – कहते हैं कि मां की दुआएं हमेशा बच्चों के काम आती हैं और उन्हें बड़ी से बड़ी मुसीबत से बचाती हैं। पुणे में कुछ ऐसा ही एक वाकया सामने आया है। इसमें एक मां के अचानक किए गए फोन ने उसके बेटे की जिंदगी बचा ली। दरअसल एक सॉफ्टवेयर इंजिनियर पुणे के सिंहगढ़ किले में विंड पॉइंट से खाई में गिर गया था। वह घायल होकर बेबस हालत में वहीं पड़ा हुआ था। इसी दौरान गुरुवार रात नागपुर से उसकी मां के आए फोन ने घायल इंजिनियर के लिए संजीवनी का काम किया।
सॉफ्टवेयर इंजिनियर प्रवीण ठाकरे पुणे के बाहरी इलाके में स्थित सिंहगढ़ किले में अकेले ही घूमने गए थे। गुरुवार रात को करीब 9 बजे उनकी मां ने रोजमर्रा की तरह बेटे का हालचाल जानने के लिए फोन किया। जब प्रवीण ने उन्हें फोन पर बताया कि वह शाम को किले के नीचे 100 फीट गहरी खाई में गिर गए हैं तो वह हैरान रह गईं। फोन पर ही प्रवीण ने मां को बताया कि पीठ और हाथ में चोटे लगने की वजह से वह हिल-डुल नहीं पा रहे हैं। इसके बाद उनकी मां ने फौरन रिश्तेदारों और दोस्तों को प्रवीण की हालत के बारे में बताते हुए मदद मांगी। मां से पता चलते ही प्रवीण की बहन और दो दोस्त तुरंत उपलब्ध पहली फ्लाइट से पुणे के लिए रवाना हुए।
शुक्रवार सुबह वे लोग सिंहगढ़ किले में पहुंच गए। इसके बाद जब किले में मौजूद एक शख्स ने उन लोगों को किसी की तलाश करते हुए देखा तो प्रवीण को सुरक्षित निकालने के लिए एक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। 28 साल के प्रवीण ठाकरे भोसरी स्थित एक बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते हैं। रेस्क्यू टीम के दो सदस्यों ने शुक्रवार सुबह 10 बजे प्रवीण को खाई से निकाल लिया। इस काम के दौरान पर्वतारोही क्लब और स्थानीय लोगों की मदद ली गई। खडकवासला के अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने प्रवीण की हालत स्थिर है और उसे खतरे से बाहर बताया है।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.