गिरफ्त में आए ISIS आतंकियों के ‘डरा’ देने वाले खुलासे- हिंदू नेताओं की हत्या का मिला था ‘टारगेट’,  शहादत के लिए भारत आए…

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश की राजधानी दिल्ली से 9 जनवरी को पकड़ें गए ISIS के तीन आतंकवादियों के खुलासों ने देश की सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. ये आतंकी एक के बाद एक जो खुलासे कर रहे हैं, उससे पता चलता है कि वे देश को कितनी बड़ी क्षति पहुँचाने की फ़िराक में थे. हालाँकि अब सुरक्षा एजेंसियों ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है.

इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि भारत के बड़े हिंदू नेता उनका टार्गेट थे. ऐसे लीडर्स को जान से मारने के लिए ही उनके आकाओं ने उन्हें भारत भेजा था. आतंकियों ने पुलिस को बेखोफ होकर बताया है कि वे यहां शहादत के लिए आए थे.

पकड़े गए जफर नाम नामक आतंकी ने बताया कि उनके आकाओं ने उनसे कहा था कि बड़े हिंदू नेताओं की जानकारी शहर के पोस्टरों से इकट्ठा करें. इन लिस्ट में RSS के नामी नेताओं को सबसे टॉप पर रखा गया था. साफ शब्दों में उनसे कहा गया था कि हिंदू नेता और वर्दी पहने किसी भी बड़े अधिकारी को देखते ही मार दिया जाए.

आगे पता चला है कि ये तीनों आतंकी संपर्क करने के लिए एक ऐसी का इस्तेमाल करते थे कि कम्युनिकेशन समाप्त होते ही टेक्स्ट अपने-आप डिलिट हो जाते हैं. फ़िलहाल आतंकी उत्तर प्रदेश भी किसी बड़ी साजिश की तैयारी में जुटे थे.

जनवरी को तीनों आतंकी पकड़े गए थे
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद ISIS के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस अधिकारी पीएस कुशवाहा के मुताबिक तीनों आरोपी तमिलनाडु से फरार थे. इनका साथी नेपाल भागने में सफल रहा. इन तीनों पर आरोप है कि ये दिल्ली और वेस्टर्न उत्तर प्रदेश में टेरर स्ट्राइक करने वाले थे. इन पर एक नेता की हत्या का आरोप है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.