‘भारत’ से ‘जंग’ के डर से चैन से सो भी नहीं पा रहा ‘पाकिस्तान’, UN में लगाई गुहार

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसी बीच सेना प्रमुख मनोज नरवणे ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा है कि पीओके भारत का हिस्सा बन सकता है। हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि इस मसले पर सरकार ही केवल फैसला ले सकता है। एलओसी पर घुसपैठ की कोशिशों के बारे में बोलते हुए आर्मी चीफ ने कहा, इंटेलिजेंस इनपुट और सेना की तत्परता के जरिए हम पाकिस्तान में पनप रहे आतंकियों को पीछे ढकेलने में कामयाब हो रहे हैं।

 

इस बीच और एक बड़ी खबर समाने आ रही है। दरअसल पाकिस्तान ने भारत के साथ जंग की आशंका जताते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरेस से इसे होने से रोकने के लिए निर्णायक कदम उठाने की गुहार लगाई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के राजदूत मुनीर अकरम ने सुरक्षा परिषद की ओपन डिबेट में कहा कि पाकिस्तान सुरक्षा परिषद और महासचिव से अनुरोध कर रहा है कि वे पाकिस्तान और भारत के बीच किसी भी तरह के जंग को रोकने के लिए निर्णायक कदम उठाएं।  साथ ही जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के घोर उल्लंघन और कश्मीरी लोगों को उनका आत्मनिर्णय का अधिकार दिलाने की पहल करें।

आगे उन्होंने कहा कि कश्मीर में डेढ़ सौ दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। वहां संचार ब्लैकआउट की स्थिति है। सभी कश्मीरी नेता जेल में हैं। हजारों युवाओं पर जुल्म हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने भारत द्वारा जारी उस नक्शे का उल्लेख किया जिसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान को भारतीय क्षेत्र के रूप में दिखाया गया है। उनके मुताबिक भारत एक दिन इन इलाकों पर कब्जा कर लेंगे।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.