ईरान का अमेरिका को जवाब, कहा – ‘हमने तो बस 13 मिसाइल ही दागीं तैयार तो बहुत थीं’

0

बगदाद : एन पी न्यूज 24 – ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरान बदले की आग में धधक रहा है। उनकी ओर से लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर मिसाइल हमले किये जा रहे है। दोनों देशों के बीच तनाव चरम सीमा पर है। ईरान के तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। ईरान के अंतरिक्ष कार्यक्रम की अगुवाई करने वाले ब्रिगेडियर जनरल ने कहा कि बुधवार तड़के उनके बलों ने इराक में अमेरिकी ठिकानों पर 13 मिसाइलें ही दागी थीं, हालांकि वे सैकड़ों मिसाइलें दागने को तैयार थे।

जनरल अमीर अली हाजीज़ादा ने ईरान के सरकारी टीवी चैनल से कहा कि मिसाइल हमले में अमेरिकी बलों के दर्जनों सैनिकों की मौत हुई है और जख्मी हुए हैं, लेकिन इस अभियान के जरिए हमारा मकसद किसी की जान लेना नहीं था बल्कि दुश्मन के सैन्य तंत्र पर आघात करना था। हालांकि अमेरिका के ओर से दावा किया गया है कि मिसाइल हमले में कोई अमेरिकी नहीं मारा गया है।

इधर अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने गुरुवार (स्थानीय समयानुसार) को एक युद्ध शक्तियों के संबंधित प्रस्ताव को पारित कर दिया। जिसके बाद ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी शक्तियों का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.