ईरान ने यूक्रेन के विमान पर गलती से दागी मिसाइल ? सनसनीखेज VIDEO आया सामने

0

बगदाद : एन पी न्यूज 24 – बुधवार की सुबह तेहरान एयरपोर्ट पर यूक्रेन का एक प्लेन क्रैश हो गया था।  इस हादसे में सभी 176 यात्रियों की मौत हो गई थी। अब इस हादसे को लेकर नया खुलासा हुआ है। दावा किया जा रहा है कि ईरान ने गलती से इस विमान पर मिसाइल के जरिए हमला कर दिया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूक्रेन के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शंका जताई है। हालांकि अब इसका एक सनसनीखेज वीडियो सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि आसमान में रोशनी नजर आ रही है। फिर अचानक इसमें विस्फोट होता है। इस वीडियो में एक बिल्डिंग भी दिखती है। ये बिल्डिंग तेहरान के पारंद इलाके में है। दावा किया जा रहा है कि ईरान ने गलती से इस विमान पर निशाना साध दिया। दुनिया भर में इस वीडियो की चर्चा हो रही है। हालांकि इसी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

इससे पहले रिपोर्ट में कहा गया था कि यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 737 बुधवार तड़के खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटना का शिकार हो गया। रिपोर्ट और फ्लाइट ट्रैकिंग डाटा के मुताबिक उड़ान के बाद विमान 8,000 फुट की ऊंचाई पर पहुंच गया था, तभी कुछ तकनीकी खराबी आई।

जबकि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि यूक्रेन का विमान ईरान की एक एंटी एयर क्राफ्ट मिसाइल सिस्टम से मार गिराया गया। सूत्रों ने कहा कि बगदाद में ईरानी मिसाइल हमले के बाद ईरान का एंटी क्राफ्ट सिस्टम शायद एक्टिव था।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.