AMU में लगे विरोधी नारे, ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी, एएमयू की धरती पर.. योगी तेरी कब्र खुदेगी एएमयू की धरती’.., FIR दर्ज

0

 अलीगढ़ : एन पी न्यूज 24 – पिछले कुछ समय से देश के अलग-अलग क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। गुरुवार शाम को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने कई विवादित नारे भी लगाए। जानकारी के मुताबिक, छात्रों ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लागए। जिसके बाद पुलिस ने पुलिस ने 20-25 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है।

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले काफी दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार शाम छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान छात्रों ने आपत्तिजनक नारे लगाए। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें छात्र ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी, एएमयू की धरती पर.. योगी तेरी कब्र खुदेगी एएमयू की धरती है। जैसे नारे लग रहे थे।’

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 153 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने 20 से 25 अज्ञात एएमयू छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। किसी की भी पहचान पुलिस द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नहीं की गई है। इस दौरान छात्रों ने आजादी के नारे लागे हुए कश्मीर और केरल की भी आजादी के नारे लगाए।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.