दिल्ली दंगों को लेकर SIT का ‘यह’ बड़ा खुलासा, हिंसात्मक प्रदर्शन में शामिल थे 15 से अधिक बांग्लादेशी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के हिस्सों में तनाव देखा गया था. इस बीच दिल्ली में प्रदर्शनकारियों ने उग्रता की सभी सीमाओं को लांघते हुए हिंसात्मक रूप अपनाया था. दिल्ली में जगह-जगह आगजनी की गई, तो कहीं सार्वजनिक संपत्ति को तबाह किया. अब इस उग्र और हिंसात्मक प्रदर्शन को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है. दिल्ली मामले की जाँच कर रही SIT ने एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि दिल्ली के हिंसक प्रदर्शनों के पीछे करीब 15 से अधिक बांग्लादेशियों का हाथ है.

SIT ने जाँच में पाया कि इन्ही संदिग्ध बांग्लादेशियों ने दंगा भडकाने का काम किया था और ये सभी अपराधी हैं,  जो गैर कानूनी तरीके से सीमापुरी इलाके में रह रहे थे. पुलिस के मुताबिक इनकी पहचान कर ली गई है व इन पर शिकंजा कसने के लिए छापामार कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

इनके अलावा और 55 आरोपियों से भी होगी इन्क्वायरी
SIT के मुताबिक सीमापुरी इलाके में 20 दिसम्बर, शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जो दंगे भड़के थे, उनमें लगभग 15 से अधिक बांग्लादेशी शामिल थे. सोमवार से क्राइम ब्रांच की SIT, तिहाड़ जेल जाकर दिल्ली दंगों के संबंध में गिरफ्तार लगभग 55 आरोपियों से भी पूछताछ करेगी.

PFI के 15 कार्यकताओं का भी था हाथ

SIT ने अपनी जाँच में यह दावा किया है कि, दिल्ली में जो दंगे भड़के थे, उसे हवा देने का काम इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लगभग 15 कार्यकताओं ने किया था. जाँच टीम इनकी कुंडली निकालने में लगी हुई है. इन संगठन से जुड़े लोगों की कॉल डिटेल और दंगों के समय की इनकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.