लश्कर-ए-तैयबा’ का ‘विस्फोटक’ आतंकवादी निसार डार गिरफ्तार, श्रीनगर पुलिस व सुरक्षा बलों को मिली ‘बड़ी’ कामयाबी  

0

श्रीनगर: एन पी न्यूज 24 – जम्मू और कश्मीर के सुरक्षा बलों और श्रीनगर पुलिस को शुक्रवार रात बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों ने मोस्ट वांटेड आतंकवादी निसार अहमद डार (उम्र-23 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है. डार का नाम मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में सबसे ऊपर है. इसलिए श्रीनगर पुलिस और सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

श्रीनगर पुलिस को सूचना मिली थी कि निसार डार श्रीनगर के एक घर में छिपा है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर, डार को धर दबोचा. पुलिस को उसके पास से हथियारों का एक बड़ा जखीरा भी हाथ लगा है, जिसमें गोला-बारूद शामिल हैं. पुलिस ने यह सभी विस्फोटक सामग्री जब्त कर ली है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खूंखार आतंकी निसार डार सुरक्षा बलों पर हमले की साजिश के साथ कई आतंकी साजिश रच रहा था.

पिछले साल मई 2018 के दौरान के निसार अहमद डार की हाथों में AK 47 पकड़े फोटो वायरल हुई थी. पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ हुई कई झड़पों में वह भी शामिल था. हालांकि, हर बार वह भागने में सफल रहा। हालांकि साल 2013 में वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया था. लेकिन रिहाई के बाद वह फिर से आतंकवादियों के साथ मिल गया था. वह कश्मीर में आतंकवादी संगठनों को एकजुट करने की कोशिश में था.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.