विदेशी यात्रा पर जानें वालों के लिए खुशखबरी , ‘Rupay Card’ ट्रांजेक्शन करने पर मिलेगा 16 हजार रुपए तक का ‘कैशबैक’

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – विदेशी दौरे के दौरान रुपे कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है. जी हां, अब विदेशी यात्रा के दौरान रुपे कार्ड से ट्रांजेक्शन करने पर ग्राहक को 16,000 रुपए तक का कैशबैक मिलने जा रहा है. इसलिए अगर आप भी विदेशी यात्रा करते हैं या जानें वाले हैं, तो यह खबर ध्यान से पढ़ लें.

घरेलू भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी ट्रैवल टेल्स अभियान के अंतर्गत् यह घोषणा की गई है, जिसके तहत् अंतरराष्ट्रीय कार्डधारकों को रुपे इंटरनेशनल कार्ड सहित जेसीबी, डिस्कवर और डाइनर्स क्लब के साथ कुछ अन्य कार्डों के उपयोग पर यह ऑफर दिया जाएगा. घरेलू भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी रुपे अपने अंतरराष्ट्रीय कार्डधारकों को कुछ चुनिंदा देशों में लेनदेन पर 40 प्रतिशत तक कैशबैक देगी.

हालांकि कुछ चुनिंदा देशों में ही इस स्कीम का फायदा उठाया जा सकता है, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, श्रीलंका, ब्रिटेन, अमेरिका, स्पेन, स्विट्जरलैंड और थाइलैंड आदि देश शामिल हैं.

पहले करना होगा कार्ड एक्टिवेट

भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय कार्डधारकों को इन देशों की यात्रा पर जाने से पहले रुपे इंटरनेशनल कार्ड को एक्टिवेट कराना पड़ेगा. इसके बाद कार्ड धारक मासिक 16,000 रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

ध्यान दें कि कैशबैक का फायदा लेने के लिए कार्ड धारक को कम से कम 1,000 रुपये का लेनदेन करना जरूरी है. इसके बाद एक लेनदेन पर अधिकतम 4,000 रुपये तक कैशबैक मिलेगा.

16,000 का कैशबैक पाने का मौका
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राहक एक महीने में चार बार रुपे इंटरनैशनल कार्ड का इस्तेमाल करने पर इस 16,000 रुपए का कैशबैक ऑफर का फायदा लें सकते हैं. वे एक महीने में 16,000 रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.