सावरकर की बदनामी हेतु बांटी जा रही कांग्रेस की पुस्तक पर बैन लगाएं

भाजपा शहराध्यक्ष विधायक लक्ष्मण जगताप की मांग

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता सेनानी सावरकर को बदनाम करने वाली पुस्तक बांटी है। इस पुस्तक में सावरकर के बारे में आपत्तिजनक पाठ है। इस तरह की कांग्रेस की करतूत निंदनीय है। इसकी सार्वजनिक रूप से निंदा की जानी चाहिए। यह देश इसके लिए कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। भाजपा शहर अध्यक्ष और विधायक लक्ष्मण जगताप ने मांग की है कि इस पुस्तक को महाराष्ट्र में तत्काल प्रतिबंधित किया जाए। साथ ही यह सवाल उठाया है कि शिवसेना इस मुद्दे पर चुप क्यों है?
इस बारे में विधायक जगताप ने एक विज्ञप्ति के जरिए कहा है कि, स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर ने देश की आजादी में अहम योगदान दिया है। उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के साथ समाज की भलाई के लिए भी काम किया है। चूंकि वे महाराष्ट्र के सपूत हैं, इसलिए हर मराठी व्यक्ति में उसके प्रति गर्व और सम्मान की भावना है। मगर, लगता है कि कांग्रेस ने सावरकर के साथ मानहानि का मोर्चा ले खोल रखा है। इसीलिए कांग्रेस की यह स्थिति आज देश में दिख रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सावरकर के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद अब उन्हें बदनाम करने की साजिश रची गई है।
कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश में पार्टी के कार्यक्रम में ही एक पुस्तक प्रकाशित हुई है। इस पुस्तक में सावरकर के बारे में आपत्तिजनक लेख हैं। कोई भी सावरकर प्रेमी इस मामले को बर्दाश्त नहीं कर सकता। इस पार्टी द्वारा इस तरह के कृत्य किए जा रहे हैं क्योंकि कांग्रेस देश में तनाव की स्थिति पैदा करना चाहती है। सावरकर के बारे में कांग्रेस जो कुछ भी कर रही है उसके लिए यह देश इस पार्टी को कभी माफ नहीं करेगा। देश ने पहले ही सावरकर की बदनामी करनेवाली कांग्रेस को सबक सिखाया है। हालांकि, पार्टी इसे सुधारने के बजाय और गलतियां कर रही है। इस तरह के हीन स्तर पर जाकर कांग्रेस उन्हें कितना भी बदनाम करे, सावरकर के विचार कभी खत्म नहीं होंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कांग्रेस की इस निंदनीय घटना की तत्काल दखल लेनी चाहिए और महाराष्ट्र में सावरकर को बदनाम करने वाली किताबों पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए। साथ ही, सावरकर से जुड़े इस मानहानिकारक मामले पर चुप न रहकर शिवसेना से अपनी भूमिका स्पष्ट करने की मांग भी विधायक जगताप ने की है।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.