‘ये’ 4 खिलाड़ी ‘टीम इंडिया’ के लिए 2020 में कर सकते हैं ‘अंतरराष्ट्रीय डेब्यू’

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – भारत में ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद है जो अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने को बेक़रार है। साल 2020 महेंद्र सिंह धौनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए आखिरी साल कहा जा रहा है। उसी तरह भारतीय टीम को कुछ उभरते स्टार मिल सकते हैं। धौनी के उत्तराधिकारी कहे जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के फ्लॉप होने की स्थिति में एक उभरते विकेटकीपर बैट्समैन को टीम में चुना जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर में होने वाले ICC टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम में कुछ युवा चेहरों को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया।

सूर्यकुमार यादव –
आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले मुंबई की टीम के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की नीली जर्सी की चाह में हैं। सूर्यकुमार एक मिडल आर्डर बल्लेबाजी है। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव ने 10 पारियों में 56 के औसत से 392 रन बनाए हैं। इनके लिए हरभजन सिंह ने ट्वीट भी किया था।

कृष्णप्पा गौतम –
कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने घरेलू स्तर की क्रिकेट में जो छाप छोड़ी है। जिसके बाद सबको उम्मीद है कि उन्हें इस साल नीली जर्सी में देखा जा सकता है। ऑलराउंडर के तौर पर खेलने वाले कृष्णप्पा गौतम इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल खेलते नज़र आएंगे। 31 साल के कृष्णप्पा गौतम टीम के लिए किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करा सकते हैं। घरेलू स्तर पर दमदार प्रदर्शन करके कृष्णप्पा गौतम वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा को कड़ी टक्कर देर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में उन्होंने 14 विकेट झटके थे।

श्रेयस गोपाल –
कलाई के स्पिनर श्रेयस गोपाल भी इस साल भारतीय टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। पिछले आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर थे। 14 आइपीएल मैचों में उन्होंने 20 विकेट हासिल किए थे। इसी दौरान कर्नाटक के इस गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ हैट्रिक ली थी, जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस का विकेट शामिल था। इतना ही नहीं, गोपाल ठीक-ठाक बल्लेबाजी कर लेते हैं, जबकि फील्डिंग में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है।

ईशान किशन –
चयनकर्ता रिषभ पंत के विकल्प के तौर पर ईशान किशन को टीम में शामिल कर सकते हैं। हालांकि, टॉप ऑर्डर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी इस दौड़ में शामिल हैं, लेकिन ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और वे नंबर 5-6 पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में टीम संयोजन को देखते हुए ईशान किशन को मौका मिल सकता है। झारखंड के 21 वर्षीय विकेटकीपर ईशान किशन लगातार इंडिया ए टीम के साथ बने हुए हैं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.