अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर फिर उड़ाया निगरानी विमान

0

सियोल : एन पी न्यूज 24 – अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर एक बार फिर एक निगरानी विमान उड़ाया है। एक एविएशन ट्रैकर ने गुरुवार को यह जानकारी दी। ज्ञात हो कि प्योंगयांग ने ‘नए रणनीतिक हथियार’ को लेकर चेतावनी दी थी, जिसके बाद से दोनों देशों में तनाव है। एयरक्राफ्ट स्पोट्स ने ऑपरेशन के समय की जानकारी दिए बिना ट्वीट किया कि अमेरिकी हवाई सेना के आरसी-135 डब्ल्यू रिवेट ज्वॉइंट ने दक्षिणी कोरिया में करीब 31,000 फिट की ऊंचाई पर ऑपरेशन चलाया।

समाचार एजेंसी योनहप ने ट्रैकर के बयान के हवाले से बताया कि ईपी-3ई और आरसी-135 एस एयरक्राफ्ट जैसे निगरानी विमानों के साथ ऐसे विमान को पिछले कई दिनों से लगातार प्रायद्वीप के ऊपर से इस तरह के ऑपरेशन का संचालन करते हुए देखा जा रहा है, को भी ऑपरेशन के अंर्तगत देखा गया है।

उत्तर कोरिया की सेंट्रल न्यूज एजेंसी की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बयान कि, प्योंगयांग अब परमाणु और लंबी दूरी के मिसाइल परीक्षणों पर खुद पर स्वयं लगाए गए प्रतिबंध को लेकर बाध्य महसूस नहीं करता है और वह जल्द ही दुनिया के सामने एक नया रणनीतिक हथियार पेश करेगा, इसके बाद ही सर्विलांस विमानों को देखा जा रहा है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.