सरकारी नौकरी करने का मौका! रेलवे कर रहा है 2,562 अपरेंटिस पदों पर बंपर भर्तियां, 10 वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, जानें

एन पी न्यूज 24 – नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. अगर आप भी इनमें से एक हैं और सरकारी नौकरी का सपना देखते हैं, तो जल्द भारतीय रेलवे में अप्लाई …

railway

एन पी न्यूज 24 – नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. अगर आप भी इनमें से एक हैं और सरकारी नौकरी का सपना देखते हैं, तो जल्द भारतीय रेलवे में अप्लाई कर दें. क्योंकि भारतीय रेलवे अपने यहां 2,562 अपरेंटिस पदों पर बंपर भर्तियां कर रहा है. इन पदों के लिए 10 वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. और तो और पदों के चयन के लिए उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा भी नहीं देनी होगी. यदि आप इन पदों के लिए योग्य हैं, तो 22 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

पदों का विवरण
पद का नाम : अपरेंटिस
पदों की संख्‍या: 2,562

जरूरी तारीख
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 22 जनवरी 2020

शैक्षण‍णिक योग्‍यता:

किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त शिक्षण संस्‍थान या बोर्ड से 50% अंक के साथ 10वीं परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही संबंधित विषय में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र प्राप्‍त करने वाले उम्‍मीदवार भी इन पदों के लिये अप्लाई कर सकते हैं.

आयु सीमा: 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 और अधिकतम 24 वर्ष होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया
बता दें कि रेलवे के अपरेंटिस पदों पर चयन हेतु किसी प्रकार की लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. बल्क़ि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

visit : npnews24.com

Leave a comment