औरंगाबाद उप-महापौर पद के चुनाव में शिवसेना के राजेंद्र जंजाल जीते, एमआईएम नगरसेवकों ने भी दिया  समर्थन

0

औरंगाबाद : एन पी न्यूज 24 – राज्य में महाविकास आघाड़ी की सरकार बनने के बाद स्थानीय चुनावों में भी यही फार्मूला अपनाया जा रहा है. इसी के तहत् औरंगाबाद मनपा में उप-महापौर के चुनाव में भारी उलटफेर देखने को मिला. चुनाव में शिवसेना के राजेंद्र जंजाल इस पद पर निर्वाचित हुए, जबकि भाजपा के उम्मीदवार हार गये. पिछले 27 साल से आमने-सामने रहने वाली शिवसेना व काँग्रेस-एनसीपी इस बार एक साथ थीं.

राज्य में महाविकास आघाड़ी बनने के बाद भाजपा के उप-महापौर विजय औताड़े ने इस्तीफा दिया था. औरंगाबाद मनपा चुनाव सिर्फ 4 महीने में होने हैं और इसके बावजूद फिर से उप-महापौर पद के लिए चुनाव कराना पड़ा. उम्मीद के अनुसार कांग्रेस-एनसीपी ने शिवसेना के राजेंद्र जंजाल के समर्थन दिया. सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि एमआईएम के 2 नगरसेवकों ने भी जंजाल को समर्थन दिया. इस समर्थन के बल पर जंजाल ने भाजपा समर्थित गोकुल मलके को 34 वोटों से हरा दिया. जंजाल को 51 वोट मिले. एमआईएम ने जफर बिल्डर को उम्मीदवारी दी थी, लेकिन उन्हें अपनी ही पार्टी के कुछ नगरसेवकों के वोट नहीं मिले. वे सिर्फ 13 वोटों पर सिमटकर रह गये. इस बात पर पार्टी नेता वारिस पठान भी नाराज हो गये तथा प्रदेशाध्यक्ष इम्तियाज जलील ने पार्टी का आदेश न मानने वाले नगरसेवकों को निलंबित कर दिया.

बता दें कि औरंगाबाद में शिवसेना द्वारा एमआईएम व इम्तियाज जलील की आलोचना की जाती है और ऐसे में मजलिस के नगरसेवकों द्वारा शिवसेना उम्मीदवार का समर्थन करना जलील के लिए खतरे की घंटी माना जा रहा है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.