पाकिस्तान : सेना ने इंटरनेशनल आतंकवादियों से बढ़ाया मेलजोल, अलर्ट पर भारतीय सेना

0

इस्लामाबाद : एन पी न्यूज 24 – सीमा पर भारतीय सेना से मुंह की खाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने देश में छिपे आतंकवादियों से मेलजोल बढ़ाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान की इस हरकत को देखते हुए जम्मू-कश्मीर और सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि आतंकियों की मदद से पाकिस्तान भारत में किसी बड़े हमले की फिराक में है. 27 दिसंबर को पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कराची स्थित जामिया रशीदिया का दौरा किया था. जामिया रशीदिया का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से है.

इस मदरसे का नाम 2002 में वॉल स्ट्रीट जनरल के रिर्पोटर डेनियल के अपहरण और हत्या से जुड़ा था. इस घटना के बाद ही अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था.इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान रेंजर्स के कई सीनियर अधिकारियों ने अहले सुन्नत वाले वल जमात के प्रमुख औरंगजेब फारुखी से मुलाकात की थी. यह कुख्यात सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान का हिस्सा है. यह संठगन सैकड़ों शिया अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रह चुका है.

गौरतलब है वॉल स्ट्रीट जनरल के रिर्पोटर डेनियल पर्ल का शव मई 2002 में जामिया रशीदिया मदरसे से 500 गट की दूरी के एक कब्र से मिला था. माना जाता है कि इस संगठन का संबंध अल कायदा से भी है.सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान को 2002 में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ ने प्रतिबंधित कर दिया था. इसके बाद इसने नाम बदलकर अहले सुन्नत वाल जमात कर लिया था. लेकिन फिर 2012 में इसे प्रतिबंधित कर दिया गया था. अब पाकिस्तान के अधिकारियों का इनसे मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है. इसे लेकर भारत में सतर्कता बढ़ा दी गई है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.