उद्धव ठाकरे जो भोजन करते हैं, वह 10 रुपये में मिलेगा क्या?  नारायण राणे का ‘हल्लाबोल’

0

सावंतवाड़ी : एन पी न्यूज 24 – मुख्यमंत्री और शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान घोषणा की थी कि, अगर शिवसेना सरकार आती है,  तो गरीबों को 10 रुपये का भोजन मुहैया कराया जाएगा. बाद में, राज्य में शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बना ली. अब उद्धव ठाकरे सरकार की अहम घोषणाओं में किसानों की कर्ज माफी और 10 रुपए की थाली मुख्य है.

राज्य में भाजपा की सरकार जाने के बाद से नारायण राणे ने शिवसेना पर हमला करना शुरू कर दिया है। वर्तमान में सावंतवाड़ी के नगर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। इसको लेकर बीजेपी और शिवसेना में घमासान जारी है. हाल ही में शिवसेना नेता दीपक सावंत ने नारायण राणे पर निशाना साधा था, जिसका अब भाजपा ने कड़ा जवाब दिया है.  नारायण राणे ने ‘शिवथाली’ की आड़ में अब शिवसेना को घेरा है. इसलिए, आने वाले समय में आरोप-प्रत्यारोप की जंग तेज होने की संभावना है।

शिवथाली उद्धव ठाकरे की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत गरीबों को मात्र 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. शिवसेना ने इस योजना को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था। अब जब ठाकरे खुद मुख्यमंत्री हैं, तो राज्य में शिवथाली योजना को लागू किया जाएगा।

नारायण राणे ने इस योजना को लेकर शिवसेना पर तोप चलाई है। राणे ने सवाल खड़ा किया है कि, क्या उद्धव ठाकरे 10 रुपये में वैसा ही भोजन देंगे जैसा वह खाते हैं? यह योजना केवल मुंबई नगर निगम के कर्मचारियों के लिए शुरू की गई। उन्हें 40 रुपये का अनुदान दिया जा रहा है। मतलब 50 रुपये में एक थाली पर पड़ती है। सरकार की सब्सिडी का भुगतान टैक्स के पैसे से किया जाता है। यह कहते हुए उन्होंने शिवसेना पर आरोप लगाया कि शिवसेना इसमें भ्रष्टाचार करना चाह रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि शिवसेना ने भ्रष्टाचार को लेकर तो कोई बात ही नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनकी पूरी जन्म कुंडली मेरे पास है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.