PoK में कुछ बड़ा कर रहा है पाकिस्तान, सेना व नागरिकों को ढाल बनाकर कर रहा ‘ये’ काम

0

इस्लामाबाद : एन पी न्यूज 24 – भारत और पाकिस्तान के बीच इन दिनों तनाव का माहौल है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उलंघन कर रहा है। अब खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कुछ तो बड़ा होने वाला है। पाकिस्तान की ओर से सीमा पर हलचल तेज हो गयी है। इस बीच पाकिस्तानी सेना लगातार तोपो की संख्या बढ़ा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पिछले 10 दिनों के अंदर एलओसी पर सैन्य वाहनों के लंबे-लंबे काफिले भारी तोपों के साथ पहुंच रहे हैं। इससे पहले इस तरह की हलचल कारगिल युद्ध के समय ही देखने को मिली थीं। पाकिस्तानी सेना की तमाम रिजर्व टुकड़ियां भी एलओसी के आसपास कैंप बना रही हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले ही शक जताया है कि भारत पीओके पर कभी भी हमला कर सकता है।  पाकिस्तानी सेना ने इसी डर को भांपते हुए भारी संख्या में आर्टिलरी हथियार एलओसी भेज दिए हैं। बताया जा रहा है कि इन हथियारों को प्लास्टिक शीट्स से कवर कर एलओसी की तरफ लाया गया है।

सेना व नागरिकों को ढाल बनाकर कर रहा ‘ये’ काम –
पाकिस्तानी सेना ने भारत के हमले से बचने के लिए एक बार फिर पीओके के नागरिकों को ढाल बनाने की नापाक कोशिश की है। पाक पीएम इमरान खान ने एलओसी में बसे लोगों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। हालांकि इसके लिए उन्होंने शर्त रखी है। उन्होंने कहा कि वह पीओके को छोड़कर कहीं भी नहीं जाएंगे।  फिर उन्हें 1546 पाकिस्तानी रुपए दिए जायेंगे। ऐसा ऐलान इमरान ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक,एलओसी के दायरे में 33,498 परिवार रहते है।

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.