मुंबई: खैरानी रोड के भीषण अग्निकांड में दो लोगों की मौत, एक लापता

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – साकीनाका के खैरानी रोड स्थित इंडस्ट्रीयल क्षेत्र की एक फैक्ट्री शुक्रवार शाम को भीषण आग की चपेट में आ गई. खबर है कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है और एक लापता है. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. मृतकों की पहचान आरती लालजी जायसवाल (उम्र -25), पीयूष पिताडिया (उम्र -42) के रूप में की गई है. देर रात दमकल कर्मियों द्वारा दोनों के शव बरामद किए गए। लेकिन एक व्यक्ति अब भी लापता है और उसकी तलाश की जा रही है।

 

भीषण आग पर नियंत्रण पाने के लिए फायर ब्रिगेड की कोशिशें देर रात तक जारी रहीं. इस आगजनी में 30 से 35 गोदाम जलकर खाक हो गए हैं। इस बीच, साकीनाका में रासायन और लकड़ी की फैक्ट्री होने के कारण आग की लपटें भड़क गईं और पास की झोपड़ियों तक फैल गईं थी.

 

दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह लेवल चार की आग थी. आग को बुझाने के लिए 11 वाहनों, 12 पानी के टैंकरों और एक फ्यूम (धूआं) टेंडर की आवश्यकता पड़ी थी. आग को फैलने से रोकने के लिए लगातार पानी का छिड़काव किया गया. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया.

इस अग्निकांड से एयरलाइंस प्रभावित

खिरानी रोड इलाके के एक गोदाम में लगी आग ने आसपास के 30 से 35 गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग की बड़ी-बड़ी लपटें इलाके में फैल गई। नतीजतन, इससे सड़क परिवहन सहित एयरलाइन सेवाएँ भी प्रभावित हो गई. यहां का काला धुआं अंधेरी, घाटकोपर इलाके से एयरपोर्ट तक पहुंचा। इसके कारण करीब 20-25 मिनट तक उड़ानें बंद रहीं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.