पाकिस्तान की हरकत का भारतीय सेना ने दिया करारा जबाव, 10 सैनिकों को मार गिराया, दो चौकियां तबाह 

0
पुंछ/जम्मू  : एन पी न्यूज 24 – पाकिस्तान की नापाक हरकत एक बार फिर से शुरू हो गई है. एक बार फिर से पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है. इसका भारतीय सेना ने करारा जबाव दिया है. पाकिस्तान की तरफ से पुंछ और मनकोट में की गई फायरिंग का जबाव देते हुए भारतीय सेना ने 10 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है. इस हमले में पाकिस्तान को दो चौकियां भी तबाह हो गई है. दो दिनों में भारतीय सेना ने पकिस्तान के 12 फौजियों को मार गिराया है. गुरुवार की रात कार्रवाई के बाद शुक्रवार सुबह पाकिस्तानी सेना की दर्जनों एम्बुलेंस को सैनिकों के शव को ले जाते देखा गया. जवानों की मौत से बौखलाए पाकिस्तान ने दोपहर बाद राजोरी के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग की.
लगातार गोलीबारी से तनाव 
पिछले कुछ दिनों से लगातार की जा रही फायरिंग से एलओसी पर तनाव है. जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए है. बुधवार को पाकिस्तान की गोलीबारी में उडी सेक्टर में एक जेसीओ शहीद हो गए थे और चुरंडा गांव में एक महिला की मौत हो गई थी.
तीन हज़ार बार संघर्ष विराम कर चुका है पाकिस्तान 
इस साल अब तक पाकिस्तान की तरफ से करीब 3 हज़ार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा चूका है.
दूसरी तरफ चीन ने भारत-पाकिस्तान से तनाव कम करने के लिए संयम बरतने की अपील की है. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुंग ने कहा, हमने संबंधित रिपोर्ट देखी और हम हालात पर नज़र रखे हुए है.
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत को पड़ोसी होने के नाते दोनों पक्षों से अपील करते है कि कार्रवाई करने में संयम बरते ताकि तनाव नहीं बढे. दोनों देश बातचीत कर जरिये विवादों का शांतिपूर्ण समाधान करे.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.