बड़ी खबर : नए साल 2020 से महंगी हो जाएंगी ‘ये’ चीजें

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – नए साल की शुरुआत के साथ ही आपको महंगाई का झटका लगने वाला है। साल 2020 की शुरूआत होते ही कीमत में बढ़ोतरी होगी। रोजमर्रा की चीजें महंगी हो जाएंगी। कंपनियों ने जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इस कीमत बढ़ोतरी के साथ ही आपकी जेब पर बोझ बढ़ेगा और आपके महीने का बजट बिगड़ जाएगा। नए साल में इलेक्ट्रिॉनिक आइटम्स से लेकर एफएमसीजी प्रोडक्ट्स और गाड़ियों के दाम तक में बढ़ोतरी होने वाली है।

महंगी हो जाएंगी ‘ये’ चीजें –
– मीडिया खबर के मुताबिक, नए साल में जिन चीजों की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है, उसमें आटा, खाद्य तेल , चीनी, दूध समेत कई चीजें शामिल हैं। दूध और खाद्य तेलों की कीमत में 12-20 फीसदी तक बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

– FMCG कंपनी नेस्ले , पारले और आईटीसी कीमतों में बढ़ोतरी करने के बजाए अपने प्रोडक्ट साइज को घटा देंगी।

– कंज्यूमर प्रोडक्ट् इंडस्ट्री के अनुसार वैश्विक स्तर पर TV की कीमतों में 15-17 फीसदी बढ़ी हैं इसलिए जनवरी माह से TV की कीमतों में बढ़ोतरी होगी।

– इसके अलावा नए उर्जा लेबलिंग मानदंड जनवरी 2020 से लागू होंगे, जिससे फाइव स्टार रेफ्रिजरेटर की मैन्युफैक्चिरिंग 6,000 रुपये तक महंगी होगी।

–  इनमें खाद्य तेल, लहसुन, दलहन, तिलहन और प्याज आदि शामिल हैं।

– जनवरी माह से स्नैक, नमकीन, फ्रोजेन फूड, केक, साबुन, रेडी टू ईट मील्स, बिस्किट और नूडल्स महंगे हो सकते हैं।

– ऑटो सेक्टर की कई कंपनियों ने कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है। इनमें हुंडई और रेनॉ जैसी कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियो ने कहा है कि लागत में इजाफा होने की वजह से 1 जनवरी 2020 से कीमतों में इजाफा करेंगी। रेनॉ जिन गाड़ियों को कीमतों में बढ़ोतरी करेगी, उनमें ट्रिबर, डस्ट्रर, क्विड, कैप्टर और लॉजी है। वहीं, हुंडई मोटर इंडिया ने कहा है कि वो हैचबैक, सेडान, एसयूव की कीमतों में इजाफा करेगी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.