मंदी के बावजूद कंस्ट्रक्शन परमिशन विभाग ने 9 महीनों में 509 करोड़ कमाया

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – एक तरफ तो रियल इस्टेट एवं कंस्ट्रक्शन व्यवसाय मंदी की चपेट में है, वहीं दूसरी तरफ वर्तमान वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों में पिंपरी-चिंचवड़ मनपा को कंस्ट्रक्शन परमिशन के जरिए 509 करोड़ रुपए की ठोस इन्कम हुई. पहले 9 महीनों में 509.5 करोड़ रुपए की इन्कम हुई है. शेष तीन महीनों में और 150 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होने की संभावना है.

शहर में पिछले कुछ सालों में नए कंस्ट्रक्शन्स की संख्या तेजी से बढ़ी है. शहर के दोनों ओर यानी हिंजवड़ी एवं तलवडे में आईटी पार्क हैं. इस वजह से लोग शहर में रहना ज्यादा पसंद करते हैं. शहर के विभिन्न भागों में नए-नए कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स शुरू किए गए हैं. रहने के लिए घर एवं निवेश की दृष्टि से घर खरीदे जा रहे हैं. पुनावले, ताथवडे एवं वाकड में बड़ी संख्या में हाउसिंग प्रोजेक्ट्स बनाए जा रहे हैं. साथ ही मोशी व चर्होली में भी हाउसिंग प्रोजेक्ट्स शुरू किए गए हैं. इनके अलावा अन्य भागों में भी नए कंस्ट्रक्शन्स शुरू किए जाने से मनपा के कंस्ट्रक्शन परमिशन विभाग की इन्कम में वृद्धि हो रही है.

पिछले वित्त वर्ष में मनपा को कंस्ट्रक्शन परमिशन के जरिए 509 करोड़ रुपए का राजस्व मिला था. जारी वित्त वर्ष में सिर्फ पहले 9 महीनों में ही यह इन्कम बढ़कर 509.5 करोड़ रुपए तक पहुंच गई. कंस्ट्रक्शन विभाग को जारी वित्त वर्ष में 510 करोड़ रुपए के राजस्व संकलन का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. यह लक्ष्य 9 महीनों में ही पूर्ण हो चुका है. वित्त वर्ष के समापन में तीन महीने शेष हैं. इन तीन महीनों में और 150 करोड़ रुपए के राजस्व का अनुमान विभाग द्वारा व्यक्त किया गया है. वर्तमान वित्त वर्ष में कंस्ट्रक्शन विभाग सर्वाधिक इन्कम वाला विभाग साबित हुआ है.

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.