ठाकरे सरकार ने पहले दिन से ही चुना लगाने का कारखाना शुरू किया है : नीलेश राणे 

0
मुंबई : एन पी न्यूज 24 – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन अधिवेशन के आखिरी दिन बड़ी घोषणा की. इसके अनुसार राज्य के हर किसान को 2 लाख रुपए तक की कर्जमाफी मिलेगी। कर्जमाफी की यह घोषणा करने के बाद विरोधी पक्ष नेता ने सरकार पर हमला बोला। सरकार पर अपने वादे पुरे नहीं करने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दवारा की गई कर्जमाफी की घोषणा को किसानों को चुना लगाने वाला बताया। यह तीखा हमला भाजपा नेता नीलेश राणे ने बोला है.
सरकार पर विपक्ष का निशाना 
नागपुर में हुए शीतकालीन अधिवेशन में किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे को पकड़ते हुए विरोधियों ने सरकार को घेरने का प्रयास किया। सरकार की तरफ से कर्जमाफी की घोषणा नहीं किये जाने के संकेत दिए गए थे. लेकिन अधिवेशन के आखिरी दिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए किसानों को सितंबर 2019 तक का दो लाख का कर्ज माफ़ करने की घोषणा की.इसके बाद विरोधी घोषणा को लेकर निशाना साधने लगे. सरकार दवारा किये गए घोषणा को लेकर नीलेश राणे ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यहां कोई कारखाना उद्धव सरकार ने नहीं खोला, लेकिन चुना लगाने का  कारखाना पहले दिन ही शुरू कर दिया।
किसानों को नुकसान भरपाई नहीं दी गई 
इसके साथ ही नीलेश राणे ने नुकसान भरपाई व पूर्ण कर्जमाफी का मुद्दा उपस्थित किया। उन्होंने कहा कि अक्टूबर महीने में हुई बेमौसम बारिश में किसानों का भारी नुकसान हुआ था. इस नुकसान की भरपाई मिलने की उम्मीद थी. लेकिन सरकार ने अब तक नुकसान भरपाई नहीं दिया है. सार्थ ही दो लाख की कर्जमाफी में स्पष्टता नहीं है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.