पिंपरी चिंचवड मनपा कर्मियों को 7वां वेतन आयोग लागू

राज्य की पहली मनपा साबित: विधायक अण्णा बनसोडे का दावा

0
8300 कर्मचारी होंगे लाभान्वित
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – गत छह माह से लंबित पड़े पिंपरी चिंचवड मनपा कमर्चारियों को सातवां वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के प्रस्ताव को अंततः मान्यता मिल गई है। राज्य सरकार के नगरविकास विभाग दो दिन पहले इसका प्रस्ताव मंजूर किया है। इस फैसले से मनपा के 8300 कर्मचारी लाभान्वित होंगे, यह दावा पिंपरी विधानसभा चुनाव क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अण्णा बनसोडे ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के जरिए किया। कर्मचारियों ने राज्य सरकार, राष्ट्रवादी कांग्रेस का आभार जताते हुए गुलाल उड़ाकर, ढोल- नगाड़ों की गूंज औऱ मिठाई बांटते हुए इस फैसले का स्वागत किया।
मनपा ने 11 जून को अपने कर्मचारियों को सातवां वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को मंजूरी के लिए भेजा था। हालांकि सरकार ने इसे हरी झंडी नहीं दिखाई थी। शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस की महाविकास आघाडी के सत्ता में आते ही यह प्रस्ताव मंजूर किया गया। 11 दिसंबर को मनपा कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजित पवार से मिलकर इस बारे में चर्चा की थी। तब उन्होंने आठ दिन के भीतर इसका फैसला करने को लेकर आश्वस्त किया था। उन्होंने जैसा कहा वैसे ही किया, ठीक आठ दिन में इसका फैसला हो गया, यह दावा भी विधायक बनसोडे ने किया।

मनपा मुख्यालय स्थित विपक्षी दल के नेता नाना काटे के कार्यालय में संपन्न हुए इस संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आजमभाई पानसरे, पार्टी के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे, भूतपूर्व महापौर योगेश बहल, मंगला कदम, राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस की अध्यक्षा व नगरसेविका वैशाली कालभोर, वरिष्ठ नेता भाऊसाहेब भोईर, पूर्व उपमहापौर राजू मिसाल, नगरसेविका माई काटे, प्रसाद शेट्टी, पिंपरी चिंचवड कर्मचारी महासंघ के नेता बबन झिंझुर्ड, अंबर चिंचवड़े आदि उपस्थित थे। इसके बाद मुख्यालय के प्रवेशद्वार पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, वरिष्ठ नेता अजित पवार, एकनाथ शिंदे, अण्णा बनसोडे, आजमभाई पानसरे, सँजोग वाघेरे, नाना काटे आदि का कर्मचारियों की ओर से आभार जताया गया।

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.