संपूर्ण उत्तर भारत में फैली कोहरे की ‘चादर’, दिल्ली में ‘हड्डी’ कंपाने वाली बर्फीली ठंड का प्रकोप, बारिश की चेतावनी  

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 – पूरे देश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी से लोगों के हाल बेहाल हैं. वहीं घने कोहरे के कारण आम लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक राजधानी दिल्ली और एनसीआर में बर्फीली हवाएं जारी रहने की संभावना है. साथ ही यहां पर हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

इस बीच, हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रे के कुछ पहाड़ी हिस्सों में हल्की बर्फबारी हुई है. IMD के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीत लहर अगले 24 घंटों तक स्थिर रहेगी.

उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में भी बर्फबारी की संभावना है और अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नागालैंड में भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं IMD ने तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में भी हल्की बारिश होने की संभावना वक्त की है।

विशेष रूप से, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी के कारण, दिल्ली की शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ जाएगी. साथ ही, सुबह और शाम को धुंध की चादर बनी रहेगी. वहीं, पहाड़ों से आने वाली उत्तर पश्चिमी हवाएं तापमान को ठंडा करने का काम करेंगी. भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना है

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.