आप मुस्लिम होने के बावजूद भारत के लिए क्यों खेलते हैं? ‘पाक’ में पूछे गए सवाल का इरफान ने दिया था ‘यह’ जवाब, तालियों से गूंज गया था माहौल

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – संसद में नागरिकता संशोधन अधिनियम पारित होने के बाद से देश भर में कई जगहों पर नागरिकता कानून का विरोध किया जा रहा है. जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों ने आलोचना की है.  इनमें भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान भी शामिल हैं. उन्होंने ट्वीट कर छात्रों पर हो रहे हमलों का विरोध किया है. हालांकि, इस ट्वीट के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया, जिसके बाद इरफान फिर से सामने आए और स्पष्ट शब्दों में कहा कि हम भारतीय हैं. इसलिए अपने देश में बोलने का अधिकार है. इस बीच, इरफान ने अपनी पाकिस्तान यात्रा का एक किस्सा भी शेयर किया, जहाँ पर  उनके धर्म पर सवाल उठाया गया था।

इरफान से पाकिस्तान जाने के दौरान एक सवाल पूछा गया था

इरफान पठान ने कहा कि साल 2004 में वह एक श्रंखला के लिए पाकिस्तान गए थे। इस अवसर पर, वह राहुल द्रविड़, पार्थिव पटेल और लक्ष्मीपति बालाजी के साथ लाहौर के एक कॉलेज में गए थे. वहां पर  लगभग 1500 से बच्चे उपस्थित थे और विभिन्न प्रश्न पूछ रहे थे।

इस बीच, एक लड़की ने खड़े होकर बहुत गुस्से में मुझसे सवाल पूछा कि, अगर आप मुस्लिम हैं तो भारत के लिए क्यों खेलते हों? इरफान ने कहा,  “मैं खड़ा हुआ और कहा कि मैं भारत के साथ खेलकर भारत पर कोई उपकार नहीं करता हूं। भारत मेरा देश है। मेरे पूर्वज भारत से हैं। मैं भारत का प्रतिनिधित्व करता हूं इसलिए मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं। हर किसी ने मेरा जवाब सुना और कॉलेज में तालियां बजाई.”

इरफान पठान ने कहा कि जब वह गेंदबाजी करते थे, तो मुझे यह नहीं लगता था कि मैं मुस्लिम हूं.  क्योंकि पहले मैं एक भारतीय हूं. इरफान पठान ने आगे कहा कि, अगर मैं पाकिस्तान जाकर अपने देश के बारे में गर्व से कह सकता हूं, तो अपने देश में क्यों नहीं बोल सकता.

इरफान पठान ने ट्वीट किया कि, “राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीती जारी रहेगी. लेकिन देश और मैं जामिया मिलिया के छात्रों के लिए चिंतित हैं.”

इरफान पठान ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आगे लिखा कि, “जब मैंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ ट्वीट किया था, तो मैं हर किसी का प्रिय था। और अब जब मैं अपने छात्रों के बारे में बात कर रहा हूं, तो मैं गलत क्यों हूं?”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.