क्या नेहरू फैमिली पर विवादित वीडियो बनाने का है पछतावा? पायल रोहतगी ने दिया ‘ऐसा’ जवाब

0

समाचार ऑनलाइन- देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और उनके पिता मोती नेहरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के खिलाफ कोर्ट ने मॉडल व एक्ट्रेस पायल रोहतगी को जेल भेज दिया था. अभी वे जमानत पर बाहर हैं. लेकिन उन्हें 1 रात जेल में गुजारनी पड़ी और वो भी पांच अपराधियों के साथ. हालाँकि जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की है, जिसके कुछ अंश नीचे दिए जा रहे हैं.

बता दें कि एक्ट्रेस पायल रोहतगी को कोर्ट ने 24 दिसंबर तक के लिए जेल की सजा सुनाई थी. उन्हें राजस्थान की बूंदी पुलिस ने  अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्होंने ट्वीट के जरिए अपनी गिरफ्तारी की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि “मुझे राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि मैंने मोती लाल नेहरू पर एक वीडियो बनाया था. वीडियो में दी गई जानकारी मैंने गूगल से निकाली थी. क्या अभिव्यक्ति की आजादी एक मजाक है?”  पायल ने अपने इस ट्वीट में PMO इंडिया और गृह मंत्रालय को भी टैग किया था.

हालाँकि अब जब वह बाहर आ चुकी हैं, तो उनसे पूछा गया कि क्या आपको नेहरु परिवार पर आपत्तिजनक वीडियो बनाकर पछता रही हैं. इस पर पायल ने कहा कि, वीडियो को ट्वीस्ट किया गया है. मैं यह पहले भी बता चुकी हूँ कि, वीडियो में डाली गई सारी जानकारी पीएम जवाहर लाल नेहरू के सेक्रेटरी की किताबी से ली थी. वह सारी सोच मेरी नहीं,  बल्कि थर्ड पार्टी की सोच थी. इसलिए अगर गाँधी परिवार को इस पर आपत्ति है, तो वह उस सोर्स को टारगेट करें, जिसने पब्लिक डोमेन पर सारी जानकारी उपलब्ध की है.

उन्होंने आगे कहा, अगर मेरे पछतावे की बात है, तो जब मुझे पता चला कि मेरे वीडियो के कारण FIR दर्ज हुई है तभी मैंने माफी मांग ली थी..

नागरिकता कानून पर पायल रोहतगी की राय…

पायल रोहतगी ने CAA पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, यह कानून दोनों सदनों में लोकतांत्रिक तरीके से पास हुआ है. इसलिए जो लोग कानून का विरोध कर रहे हैं, वो कोई भी हो सकते हैं, रोहिंग्या, लिबरल गैंग वाले या अवैध प्रवासी. आप नहीं जानते. क्योंकि इनकी संख्या बहुत कम है.

बता दें कि समाजसेवी और यूथ कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा द्वारा पायल के खिलाफ याचिका दायर की गई थी, जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पायल को जेल भेजने का फैसला सुनाया था. इसके बाद से यह खबर पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई थी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.