काला हिरण केस : अगली पेशी पर सलमान खान कोर्ट में हाजिर हो… ., कोर्ट का आदेश

0
मुंबई : एन पी न्यूज 24 – बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में अगली पेशी के दौरान उपस्थित होने का आदेश दिया है।सलमान की ओर से पेश वकील ने आज की पेशी में अभिनेता को छूट देने की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। सलमान की ओर से पेश वकील हस्तीमल सारस्वत ने सलमान खान का पक्ष रखा जबकि वकील लादाराम विश्नोई ने राज्य सरकार की ओर से दलीलें रखीं।

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान भी सलमान खान कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। इसके बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 19 दिसंबर तय की। 1998 के काला हिरण शिकार मामले में निचली अदालत ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई है। गत चार जुलाई को मामले की सुनवाई के दौरान सत्र न्यायालय के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगरा ने अभिनेता को 27 सितंबर को कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा कि पेशी से अनुपस्थित रहने पर अभिनेता की जमानत अर्जी खारिज हो सकती है। इस मामले में सलमान खान को पिछले साल मई में जमानत मिली और इसके बाद सुनवाई के दौरान वह कभी कोर्ट में पेश नहीं हुए।

जानें क्या है पूरा मामला?
जोधपुर कोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे हैं। पहला मामला 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है। इसमें 25 अप्रैल 2018 को सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी। सजा के खिलाफ अपील करते हुए सलमान के वकील ने सजा निलंबित करने की मांग की। इस मामले में सुनवाई चल रही है।

दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है, जिससे साल 2016 में सलमान को बरी कर दिया गया था। सरकार ने सलमान के बरी किए जाने के खिलाफ कोर्ट में अपील की। इस पर भी सुनवाई आज होनी है।

visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.