सिग्नल पर भीख मांगते बच्चों का रैकेट?  कालेवाडी में एक महिला के पास से मिले 11 बच्चे

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – कालेवाडी सिग्नल पर भीख मांगने वाली एक महिला के पास से 11 बच्चे मिले हैं. इस सच्चाई के सामने आने के बाद से लोग दंग हैं. वहीं इलाके के नगरसेवक ने शक जताया है कि, पिंपरी-चिंचवड़ शहर में भीख मांगने वाले बच्चों का रैकेट सक्रिय है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार,  विभिन्न आयु वर्ग के 11 बच्चे कालीवाड़ी स्थित तापकीर चौक सिग्नल के पास भीख मांग रहे थे. यह देख नगरसेवक अभिषेक बारने को संदेह हुआ. उन्होंने आसपास पूछताछ की, तो पता चला कि ये सभी बच्चे एक भीख मांगने वाली एक महिला व उसकी बहन के हैं. दोनों पति के पति उनकी परवाह नहीं करते.

हालाँकि, बारने को शक हुआ कि यह मानव तस्करी का मामला भी हो सकता है,  इसलिए वह सभी बच्चों को लेकर सीधे वाकड पुलिस स्टेशन पहुंचे. इसके बाद वाकड पुलिस ने सभी बच्चों को अपनी निगरानी में ले लिया था और देर रात तक उनसे पूछताछ की. बच्चों ने भी पुलिस द्वारा पूछे गए सभी सवालों के जवाब दिए. इस पर पुलिस को शक है कि बच्चों को प्रशिक्षित किया गया है.

बता दें कि बड़े शहरों में कई बार भीख मांगने वाले गिरोहों का पर्दाफाश हो चूका है. ऐसे गिरोह चोरी या अगवा करके लाए गए बच्चों से सड़कों पर भीख मंगवाते हैं. इसलिए इस मामले को गंभीरता से लेते हुए  वाकड पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.