बिहार : पटना में लगे नीतीश कुमार ‘लापता’ के पोस्टर

0

पटना : एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर बिहार में राजनीति अब तेज हो गई है। इसी क्रम में पटना में कई स्थानों पर मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘लापता’ होने के पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर हालांकि किसने लगाए, इसे लेकर अब तक कोई भी सामने नहीं आया है और न ही पोस्टर में किसी पार्टी, संगठन या व्यक्ति के नाम का उल्लेख है। पोस्टर के माध्यम से नीतीश कुमार पर सीएए को लेकर निशाना साधा गया है।

पटना के वीरचंद पटेल मार्ग, हवाईअड्डा मार्ग के कई स्थानों पर ऐसे पोस्टर लगाए गए हैं, जो अब चर्चा का विषय हैं।

 

कई पोस्टरों में से एक पोस्टर पर लिखा है, “गूंगा-बहरा और अंधा मुख्यमंत्री। इसके बाद नीतीश कुमार की तस्वीर है और सबसे नीचे लिखा है, ‘लापता, लापता, लापता’।”

एक दूसरे पोस्टर पर लिखा है, “ध्यान से देखिए इस चेहरे को, कई दिनों से न दिखाई दिया न सुनाई दिया, ढूंढ़ने वाले का बिहार सदा आभारी रहेगा।”

इस पोस्टर पर सबसे ऊपर लिखा है, “सीएबी, एनआरसी पर मौन। लापता।”

 

एक अन्य पोस्टर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम के साथ लिखा गया है ‘अ²श्य मुख्यमंत्री- जो पांच साल में सिर्फ एक दिन शपथ ग्रहण समारोह में नजर आता है।’

ये पोस्टर अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं, जिसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी जा रही हैं।

इस बीच, राजद ने अपने ट्विटर हैंडल से इन पोस्टरों की तस्वीर को ट्वीट किया, और लिखा, “सीएए, एनआरसी जैसे अहम राष्ट्रीय मुद्दे पर जद (यू) अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अभी तक कोई बयान नहीं आया है। जिसको लेकर राजधानी पटना में ‘नीतीश कुमार गुमशुदा’ के पोस्टर लगे हैं। नीतीश कुमार की यह चुप्पी बिहार के लिए खतरनाक है। अभी भी बहाना ही खोज रहे हैं।”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.