खामगांव की ‘देवयानी हजारे’ बनीं ‘मिसेस महाराष्‍ट्र’ 2019

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – एक हाउसवाइफ, एक बिजनेसवुमन और एक लोक-परोपकारी, देवयानी हजारे को ‘मिसेस महाराष्‍ट्र-एम्‍प्रेस ऑफ महाराष्‍ट्र’ 2019 का खिताब दिया गया। 8 दिसंबर, 2019 को हयात, पुणे में आयोजित इस चकाचौंध भरे ‘दिवा पेजेंट’ कार्यक्रम में 50 खूबसूरत और काबिल फाइनलिस्‍ट में से उन्‍हें यह खिताब मिला। इसके साथ ही उन्‍हें ‘मिसेस महाराष्‍ट्र ब्‍यूटी विथ ए परपस’ का भी खिताब दिया गया है।

मानुषी छिल्लर मिली प्रेरणा –
खामगांव की रहने वाली देवयानी ने 2005 में हुई शादी के बाद से खुद को पति और अपने दो बेटों तक सीमित कर लिया था। और पिछले 5 सालों में तीन कंपनियों को संभालते हुए वे एक काबिल बिजनेसवुमन बन गयी हैं। उन्होंने बताया कि ‘मेरा हमेशा से ही ग्‍लैमर और फैशन इंडस्‍ट्री की तरफ रुझान रहा है। लेकिन जब मैंने मानुषी छिल्लर को ‘मिस वर्ल्‍ड’ का खिताब जीतते हुए देखा था तब मुझे बहुत प्रेरणा मिली थी। मैं यह कह सकती हूं कि मेरा सफर उसी समय शुरू हुआ।’ मुस्‍कुराते हुए ये बातें देवयानी ने कही। उन्‍होंने एक पेजेंट में हिस्‍सा लेने के अपने सपने के बारे में अपने पति श्रीराम को बताया जिन्‍होंने पूरे दिल से देवयानी के सपने को पूरा करने के लिये उन्‍हें प्रेरित किया।‘’
आगे उन्होंने बताया कि ‘’मैंने घर से ही खुद को संवारना शुरू किया और मैंने एक स्‍पेशलाइज्‍ड कोर्स जॉइन किया, जहां मुझे चीजों के बारे में पता चला और मैंने अपनी स्किल को अपडेट किया। मैंने वीडियोज़ देखे, एक्‍सपर्ट के साथ चर्चा की, किताबें पढ़ीं और इसके बाद अपनी पर्सनैलिटी डेवलप करने का काम शुरू किया। एक सख्‍त दिनचर्या, संतुलित डाइट, नियमित एक्‍सरसाइज और डाइटिंग जैसी चीजें करना शुरू कीं। मैं पूरी लगन और अपने लक्ष्‍य के प्रति समर्पण के साथ अपने वजन को 75 किग्रा से सिर्फ 55 किग्रा तक लाने में सफल रही।‘’ इसके बाद मैंने ‘दिवा पेजेंट्स के लिये अपना नाम इनरॉल किया, यह कार्ल और अंजना मस्‍कैरेनहस, डायरेक्‍टर्स के दिमाग की उपज है और बाकी तो सब जानते ही हैं। वह उत्‍साहित होकर कहती हैं, ‘’मैं उनका जितना भी शुक्रिया अदा करूं, वह  कम है- वह हम जैसे प्रतियोगियों को बड़ी ही खूबसूरती से इतनी सुंदर दिवा में ट्रांसफॉर्म करते हैं।‘’

इस बेहतरीन जूरी में जाने-माने सितारे और हस्तियां भी हुए थे शामिल –
वर्षा उसगांवकर (एक्‍ट्रेस), ज़ोया अफ़रोज(एक्‍ट्रेस), डॉ. विरल देसाई (हेयर ट्रांसप्‍लांट के दिग्‍गज), डॉ. सुहानी मेंडोसा (येलो स्‍पाइडर इवेंट्स के डायरेक्‍टर), रचना गुप्‍ता (इंटरनेशनल दिवा क्‍वीन), कमल शर्मा (डीओएसएम, हयात पुणे) और कार्ल मस्‍कैरेनहस (डायरेक्‍टर, दिवा)। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर ख्‍याति प्राप्‍त स्‍टार गुलशन ग्रोवर ने अपने अनूठे अंदाज में इस शो की रौनक को और भी बढ़ा दिया।

देवयानी इंटरनेशनल पेजेंट में लेना चाहती है हिस्सा –  
वह आगे इंटरनेशनल पेजेंट में हिस्‍सा लेना चाहती हैं और साथ ही मॉड‍लिंग और फिल्‍म असाइमेंट्स भी करना चाहती हैं। इतना ही  नहीं, खूबसूरत दिल वाली देवयानी अलग-अलग डोनेशन कैंप में जरूरतमंदों को किताबें और खाना देकर उनके जीवन में खुशियां लाने से नहीं चूकतीं। इसके साथ ही वह नेत्रहीनों के लिये ‘चेतन सेवांकुर संस्‍था’ को भी सपोर्ट कर रही हैं। समाज को वापस लौटाने का उनका यह तरीका है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.