खुशखबरी! भारतीय डाक विभाग में 10वीं-12वीं पास युवकों के लिए निकली नौकरी, पाएं 69000 रुपये तक का वेतन  

0

एन पी न्यूज 24 – अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपकी तलाश समझों खत्म होने जा रही है. क्योंकि भारतीय डाक विभाग अपने यहां विभन्न सैकड़ों पदों पर भर्तियाँ कर रहा है. अगर आप डाक विभाग का हिस्सा बनना चाहते हैं और 69000 रुपये तक की सैलरी पाना चाहते हैं, तो यह आपके पास सुनहरा अवसर है.

जानें पदों से संबंधित जानकारी…

पद

डाक विभाग तमिलनाडु द्वारा पोस्टल असिस्टेन्ट/सार्टिग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टी टॉस्किंक स्टाफ के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं.

पदों की कुल संख्या (कुल-211)

पोस्टल असिस्टेंट- 69 पद
पोस्टमैन- 65  पद
मल्टी टॉस्किंक स्टाफ- 77 पद

आवेदन की अंतिम तिथि

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 28 दिसम्बर है जबकि इच्छुक उम्मीदवार डाक द्वारा अपना आवेदन 31 दिसम्बर 2019 तक भेज सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों पर अप्लाई करने वाले आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए. पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन के पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गई है. वही MTS के पदों हेतु आवेदक की आयु 25 वर्ष से अधिक नही होंनी चाहिए. बता दें कि आयु की गणना 31 दिसम्बर से की जायेगी.

योग्यता

उम्मीदवारों को 12वीं या समक्षक परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है. हालाँकि MTS पद के लिए 10वीं की परीक्षा पास युवक भी अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि इस संबंध में आधिकारिक वेबसाईट पर विज्ञापन जारी किये गए हैं, जिनमें आवेदन से जुडी सभी जानकारियां दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट tamilnaduposts.nic.in या Idaho’s.gov.in विजिट कर, ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वालों और राज्य स्तर या केंद्रशासित प्रदेश स्तर पर किसी खेल के प्रतिभागी रह चुके उम्मीदवारों को क्रमश: पहली और दूसरी वरीयता दी जाएगी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.