बाल शोषण के मामलों से महाराष्ट्र सन्न ; नागपुर, बीड, नाशिक और जालना से यौन अत्याचार के मामले सामने आए

0

मुंबई: एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में बलात्कार के कुछ रोंगटे खड़े कर देने वाले मामले सामने आए हैं, जिन्होंने हैदराबाद की दिशा के साथ हुई हैवानियत को ताजा कर दिया है.  महाराष्ट्र में नाबालिग लड़कियों के खिलाफ हिंसा की कुछ घटनाओं ने पूरे राज्य में गुस्से की लहर पैदा कर दी है। नागपुर में महज 5 साल की बच्ची के साथ कुकर्म करने की कोशिश की गई, फिर उसे मार कर, शव को पत्थर से कुचल दिया गया. इसके अलावा नासिक, बीड और जालना में नाबालिग लड़कियों के साथ अत्याचार की खबरें सामने आई हैं.

नागपुर में मासूम से बलात्कार करने के बाद, हत्या

नागपुर के कलमेश्वर में 5 साल की बच्ची की पत्थर मारकर हत्या कर दी गई है। इस लड़की का शव एक खेत में मिला है। लड़की गुरुवार से लापता थी। बाद में उसका शव संदिग्ध तरीके से मिला। पुलिस ने पूछताछ के लिए एक लड़के को गिरफ्तार किया है। इस बीच, स्थानीय नागरिकों ने पुलिस स्टेशन के सामने विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को फांसी देने की मांग की। बच्ची का रेप करने और फिर उसकी हत्या करने का संदेह व्यक्त किया जा रहा है. बाकि खुलासे पोस्ट मार्टम के बाद सामने आ सकेंगे.

नासिक में भी 7 साल की मासूम हुई बलात्कार का शिकार  

नासिक में 7 सात साल की मासूम के यौन शोषण का एक दुखद मामला सामने आया है। अंबड इलाके में पड़ोस में ही रहने वाले एक किराएदार ने बच्ची को उसके घर खेलने के बहाने बुलाया था. इसके बाद मासूम के साथ उसने बलात्कार किया. कुछ देर बाद बच्ची ने सारी घटना अपनी माँ को बताई, जिसके तुरंत बाद पुलिस को बुलाया गया. स्थानीय लोगों की मदद से 26 वर्षीय आरोपी कैलाश कोंकणी को पुलिस के सुपुर्द क्र दिया गया. आरोपी कैलास नासिक स्थित एक कंपनी में वेल्डर है। पीड़िता की मां की शिकायत के अनुसार, कैलास पर अंबाद पुलिस स्टेशन में कल रात पॉक्सो कानून के तहत बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस आगे की जांच कर रही है. हालाँकि इस घटना से अंबाड क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.

जालना में नाबालिग लड़की का अपहरण और अत्याचार  

जालना से अगवा की गई 13 वर्षीय नाबालिग के साथ हिंगोली में कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया है। पता चला है कि हिंगोली जिले के सेंगांव में लगभग 23 दिनों से नाबालिग को बेचने के उद्देश्य से रखा गया था.  पुलिस ने इस दौरान लड़की के कथित अत्याचार के संबंध में दो महिलाओं और एक पुरुष को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने 23 दिनों बाद लड़की को बचाने में सफल रही.

बीड तालुका में नाबालिग लड़की से बलात्कार

बीड तालुका के मैंदा गांव में एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता अकेले पैदल कहीं जा रही थी, तभी एक अठारह वर्षीय व्यक्ति जोर-जबरदस्ती कर उसे अपने घर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया गया. इसके बाद  पीड़ित की हालत खराब हो जाने के कारण उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके माता-पिता जो कि पेशे से मजदूर हैं, उन्होंने पिपंलनर पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज कराया है। मामले का आरोपी ज्ञानेश्वर मोमिन फरार है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.