नई सरकार में राष्ट्रवादी की होगी ज्यादा मजबूत स्थिति, पावरफुल विभागों के साथ सबसे अधिक मंत्री पद 

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इसके साथ ही शिवसेना, राष्ट्रवादी और कांग्रेस के 6 नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है. लेकिन अभी महाविकास आघाडी में विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. विधानसभा अधिवेशन के बाद विभागों के वितरण और मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना जताई जा रही है. लेकिन अब महाविकास आघाडी के मंत्रिमंडल को लोएकर एक नया फॉर्मूला सामने आया है.

एनसीपी को सबसे अधिक 16 मंत्री पद
उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल में सबसे अधिक राष्ट्रवादी के 16 मंत्री पद मिलने की संभावना है. साथ ही गृहमंत्री पद भी राष्ट्रवादी के पास रहने की आशंका है. शिवसेना के खाते में 15 मंत्री पद और कांग्रेस के  खाते में 12 मंत्री पद आयेगा। ऐसे में महाविकास आघाडी सरकार के मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के पास होने के बावजूद असली पावर राष्ट्रवादी के पास होगा।

उपमुख्यमंत्री पद पर अजीत पवार का दावा
शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. लेकिन उपमुख्यमंत्री पद को लेकर अभी भी ट्विस्ट बना हुआ है. माना जा रहा है कि यह पद एनसीपी के खाते में जाएगा। राष्ट्रपति में उपमुख्यमंत्री पद के कई दावेदार है जिनमे छगन भुजबल, जयंत पाटिल और अजीत पवार का नाम सबसे आगे है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.