अलग झंडा-10 करोड़ की आबादी! सात समुंदर पार ‘बाबा’ नित्यानंद ने बसाया अपना ‘हिंदू राष्ट्र’

0

एन पी न्यूज 24 – देश छोड़कर भागने वाले स्वघोषित या यूं कहें ‘स्वयंभू बाबा’ नित्यानंद ने एक ‘स्वघोषित हिंदू राष्ट्र’  बना लिया है. पिछले लंबे समय से नित्यानंद की तलाश की जा रही थी. लेकिन अब जानकारी निकल के सामने आई है कि नित्यानंद एक हिंदू राष्ट्र का प्रमुख बन गया है. उसकी एक आधिकारिक वेबसाइट का भी पता चला है. नित्यानंद के देश का नाम ‘कैलासा’ बताया जा रहा है. कथित वेबसाइट का कहना है कि यह देश उन हिंदुओं के लिए है जिन्होंने अपना अधिकार खो दिया है.

बता दें कि बाबा नित्यानंद पर कर्नाटक में अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज है. साथ ही गुजरात में भी यौन उत्पीड़न का अपराध दर्ज किया गया है. 22 नवंबर को गुजरात पुलिस ने नित्यानंद के आश्रम की तलाशी ली थी.

हालांकि नित्यानंद का ‘कैलासा’ देश कहाँ हैं? अभी तक इस बात की किसी को जानकारी नहीं है, लेकिन कथित वेबसाइट पर इसकी महत्वपूर्ण जानकारी है. इसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि इस राष्ट्र का उद्देश्य हिंदू धर्म की रक्षा करना और लोगों को मानवता के प्रति जागरूक करना है. नित्यानंद के देश के देश का एक अलग झंडा है. इसके अलावा यहां का अलग पासपोर्ट, स्कूल, सरकारी विभाग व भाषाएँ हैं.

वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, इस देश की कुल आबादी लगभग 10 करोड़ है. अंग्रेजी, संस्कृत और तमिल इस देश की भाषाएं हैं. इस देश के झंडे का नाम ‘ऋषभ’ है. इस त्रिकोणीय आकर के झंडे पर शंकर और नंदी बैल की तस्वीर है. इस पर शिव के 25 सिर और 50 हाथ दिखाई देते हैं. सिर पर चंद्रमा और गले में मालाएं पहना शंकर का अवतार दिखाई देता है.

वेबसाइट में राष्ट्रीय पशु के रूप में नंदी बैल का उल्लेख है और उस स्थान पर नंदी की एक तस्वीर भी अपलोड की गई है. कमल को राष्ट्रीय फूल बताया गया है. वड के पेड़ को देश का राष्ट्रीय पेड़ तथा 4  पैर वाले एक सुवर्ण पक्षी को अपना राष्ट्रीय पक्षी माना जाता है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.