आईपीसी और सीआरपीसी में बदलाव करेगी मोदी सरकार : अमित शाह 

0
लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि समय के  आईपीसी और सीआरपीसी में बदलाब की जरुरत है. गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ के पुलिस मुख्यालय में आयोजित 47वे आल इंडिया पुलिस साइंस कांग्रेस के कार्यकर्म में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि जनता का नजरिया पुलिस के लिए और पुलिस का नजरिया जनता के लिए बदलना जरुरी है. फिल्मों में तोंद वाले पुलिस वालों  को देखकर मजाक उड़ाया जा सकता है लेकिन यह भी समझने की जरुरत है कि पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा की कितनी जिम्मेदारी है.
  पुलिस विभाग के 35 हज़ार जवानों ने  सहादत दी  
लोग दिवाली मना रहे होते है और पुलिस वाले ड्यूटी कर रहे होते है. पुलिस विभाग के 35 हज़ार जवानों ने अपनी सहादत दी जिसके बाद आज देश के लोग सुरक्षित महसूस करते है. इसलिए जरुरी है कि जनता और पुलिस को देखने का नजरिया बदले।उन्होंने  कहा कि मोदी सरकार जब आई तब देश की अर्थव्यवस्था 11वे स्थान पर थी आज ये 7वे स्थान पर है. प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन की बने.
अपराधियों में वर्दी का खौफ दिखना चाहिए  
इस  मौके पर सीएम योगी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को जनता के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। अपराधियों में वर्दी का खौफ दिखना चाहिए। यूपी में भाजपा की सरकार आने के बाद कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है. 48 दिन के कुंभ में 25 करोड़ लोग शामिल हुए. मौनी अमवस्या के दिन पांच करोड़ लोगों ने स्नान किया। लेकिन कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. अयोध्या पर फैसला आने के बाद कानून व्यवस्था चाकचौबंद है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.