संगठित अपराध के खिलाफ सहयोग बढ़ाएंगे मेक्सिको, अमेरिका

0

मेक्सिको सिटी : एन पी न्यूज 24 – मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने कहा है कि उनके देश और अमेरिका के उच्च अधिकारी संगठित अपराध के खिलाफ जंग में सहयोग बढ़ाने के लिए एक बैठक करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एब्रार्ड ने शुक्रवार को कहा, “हम दोनों को साथ मिलकर काम करना है। बेहतर सहयोग, बेहतर परिणाम के लिए।”

मेक्सिको अगले सप्ताह अटॉर्नी जनरल विलियम बार की अगुआई वाले एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करेगा।

यह घोषणा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने मेक्सिको के ड्रग (नशीले पदार्थ) निर्माताओं को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन घोषित करने की योजना बनाई है।

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, अगर मेक्सिको के ड्रग निर्माता आतंकवादी संगठन घोषित कर दिए जाते हैं तो अमेरिका इन संगठनों की संपत्तियों को जब्त कर सकेगा और इनके सदस्यों और सहयोगियों को देश से निकाल सकेगा।

ट्रंप मार्च से कहते आ रहे हैं कि वे मेक्सिको के ड्रग तस्कर गिरोहों को आतंकवादी संगठन घोषित करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

यह मुद्दा तब और ज्यादा उठ गया जब चार नवंबर को मेक्सिको में मोर्मोन के एक परिवार पर एक तस्कर गिरोह ने हमला कर दिया। इस हमले में छह बच्चों समेत नौ लोग मारे गए थे। इनमें अधिकतर लोगों के पास अमेरिका की नागरिकता थी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.