सीएम बनते ही उद्धव ठाकरे ने पहली कैबिनेट मीटिंग में लिया ये फैसला

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में चले लंबे राजनीतिक घमासान के बाद कल आखिरकार राज्‍य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन गयी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। ऐसा पहली बार हुआ जब ठाकरे परिवार से किसी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18 वें मुख्यमंत्री बने। यह शपथ समारोह काफी भव्य रहा। इस शपथ समारोह में राजनीति से लेकर कई बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंचे थे।

शपथ ग्रहण के बाद उद्धव ठाकरे ने अपने कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई और कई मुद्दों पर बातचीत की। मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक दक्षिण मुंबई के सहयाद्री गेस्ट हाउस में हुई। इस बैठक में गठबंधन के तीनों दलों के दो-दो नेता शामिल हुए। बैठक में शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, कांग्रेस के मंत्री बालासाहेब थोराट और नितिन राउत, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री छगन भुजबल और जयंत पाटिल ने हिस्सा लिया।

इस बैठक के बाद ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के किसानों के लिए ठोस कदम उठाएगी और ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करेगी कि कोई भी भयभीत महसूस नहीं करे। साथ ही मुख्यमंत्री ठाकरे ने इस बात की भी जानकारी दी कि कैबिनेट की बैठक में पहला फैसला छत्रपति शिवाजी महाराज के किले को लेकर किया गया, जिसके मुताबिक शिवाजी के रायगढ़ किले के पुनरूद्धार के लिए 20 करोड़ रुपये की धनराशि को मंजूरी दी गई।

उन्होंने कहा की हमने जानकारी मांगी है कि अब तक क्या-क्या काम हुआ और क्या काम पेंडिंग है। किसानों को सिवाए आश्वासन के कुछ नहीं मिला। हम किसानों की ठोस मदद करना चाहते हैं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.