पुणे : ट्रैफिक जाम की वजह से रिक्शा में हुए प्रसूति, संवेदनशील पुलिस से राह हुई आसान 

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – ट्रैफिक जाम  से हर किसी को परेशानी होती है, लेकिन कई बार यह किसी की जान पर भी आ सकता है।  ऐसे समय में सड़क पर ट्रैफिक को कंट्रोल करने वाली संवेदनशील पुलिस से यह समस्या हल हो सकती है. गर्भवती महिला प्रसूति के लिए हॉस्पिटल जा रही थी तभी ट्रैफिक जाम से फंसने से प्रसूति रिक्शा में ही हो गया।
कवडीपाट टोल नाका के पास बुधवार को यह घटना घटी. पुलिस ने रिक्शा के लिए ट्रैफिक को रुकवाया और महिला ने एक कन्या को जन्म दिया। लोनी कालभोर पुलिस स्टेशन के ट्रैफिक डिपार्टमेंट के कर्मचारी संदीप देवकर, संतोष शिंदे, एम. एस  रणमोड़े और ट्रैफिक वार्डन दादा लोंढे टोल नाके पर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे थे. यह टोल  नाका बंद होने होने की वजह से यहाँ बेरिकेट, केबिन अभी सड़क पर पड़े है.इसलिए यहां बार-बार ट्रैफिक जाम लगता है.
एक रिक्शा से गर्भवती महिला अंजलि मोहन सहानी (नि. केशवनगर, मुंढवा ) और उसके पति मोहन लोनी कालभोर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जा रहे थे. रिक्शा टोल नाके पर आने पर महिला को तेज़ दर्द होने लगा. मोहन ने रिक्शा रुकवाकर पुलिस से मदद मांगी।,
चार महिलाओ ने मिलकर प्रसूति करवाया 
संदीप  देवकर और उनके सहयोगियों ने स्थिति की गंभीरता को समझा और रिक्शे के साइड  में खड़ा करवाया। चार महिलाओं ने मिलकर रिक्शे में प्रसूति करवाया। इसके बाद मां और बच्चे को लोनी गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां दोनों की हालत अच्छी है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.