‘इंडियन टीम’ के कप्तान ‘विराट कोहली’ ने फिर की फॉर्मेट में बदलाव की मांग

0

कोलकाता : एन पी न्यूज 24 –टीम इंडिया इन दिनों जबरजस्त प्रदर्शन कर रही है। हालही में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह हराया। जिसके बाद से हर कोई टीम इंडिया की गुणगान कर रहा है। इस बीच कप्तान विराट कोहली ने विराट कोहली ने एक बार फिर चैंपियनशिप के फॉर्मेट को लेकर सवाल उठाए हैं। बता दें कि एशेज 2019 के साथ शुरू हुई आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय क्रिकेट टीम का दबदबा लगातार कायम है।

भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट चैंपियनशिप में अपने अभियान की शुरुआत की थी। विंडीज को उसके घर पर 2-0 के अंतर से मात देने के बाद विराट सेना ने घर पर दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से मात दी। अब टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात देकर अंक तालिका में 360 अंक के साथ पहले पायदान पर और मजबूती से अपने पैर जमा लिए हैं। गौरतलब हो कि विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान विदेशी धरती पर जीत हासिल करने पर ज्यादा अंक दिए जाने का सुझाव दिया था।

इस पर एक बार फिर कैप्टन कोहली ने सवाल उठाया है। कोहली ने सीरीज जीतने के बाद कहा कि ‘मुझे लगता है कि अधिक संतुलित प्रारूप यह होगा कि एक श्रृंखला स्वदेश में और एक विरोधी के मैदान पर खेली जाए। हमें काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन टेस्ट चैंपियनशिप में हमने विरोधी के मैदान पर सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं। हमारे प्रदर्शन पर आप हमारी टीम की तारीफ कर सकते हैं। लेकिन यह कहना पता नहीं सही है कि नहीं कि हम किसी अन्य टीम की तुलना में अधिक दबादबा बना रहे हैं। अगर हमने विरोधी के मैदान पर दो श्रृंखला खेली होतीं और हमारे 300 अंक होते तो आप कह सकते थे कि हम काफी अच्छा खेले।’

विश्व चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत नंबर 1 –
मौजूदा समय में विश्व चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत (360) के बाद दूसरे पायदान पर 116 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने रविवार को पाकिस्तान को मात देकर 60 अंक अर्जिक किए।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.