BIG NEWS: मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना का बड़ा बयान…: NCP को दिया ‘यह’ बड़ा ऑफर!

0

मुंबई: एन पी न्यूज 24 – राज्य में सत्ता संघर्ष का मुद्दा अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. इस बीच अब एक बड़ी खबर आ रही है कि,  शिवसेना ने शरद पवार की एनसीपी को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने पर सहमति जताई है.  शुक्रवार रात को शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच हुई मीटिंग में शिवसेना 5 साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर अड़ी हुई थी. लेकिन इस बैठक में इस बात को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया था. वही अगले दिन ( शनिवार) सुबह 8 बजे  अजीत पवार ने भाजपा के साथ जाकर उप मुख्यमंत्री की शपथ ले ली.

शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने बैठक में सेना को 5 साल के लिए मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति जताई थी। इस पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर मुहर भी लगाई गई थी। लेकिन अजीत पवार इससे नाराज हो गए और वे बैठक के बीच से उठकर चले गए। माना जा रहा है इसी के बाद अजीत पवार ने भाजपा के साथ जाने का फैसला किया। इस संबंध में, संजय राउत ने भी कहा है कि, हमें अजीत पवार के व्यवहार पर संदेह था और उन्होंने अगले ही दिन उन्होंने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर निर्भर है फडणवीस सरकार की किस्मत

राज्य की राजनीती जटिल होती जा रही है. कांग्रेस और शिवसेना दोनों ने मुख्यमंत्री फडणवीस के हलफनामे को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल को विधायकको के समर्थन पत्र देने का आदेश दिया। इन सभी मामलों पर आज (सोमवार) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. लेकिन कोर्ट द्वारा फैसला अब कल तक के लिए सुरक्षित रख लिया गया है. इसलिए अब देवेंद्र फड़नवीस की सरकार का भविष्य इस बात पर निर्भर करेगा कि अदालत कल क्या फैसला लेती है। देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार की शपथ लेने को चुनौती देने वाली याचिका पर रविवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.