महाराष्ट्र प्रदेश माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष पद पर भंसाली जबकि सचिव पद पर मिणियार निर्विरोध चुने गए 

0
जलगांव : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र प्रदेश माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष पद पर उस्मानाबाद के श्रीकिशन कुंजलालजी भंसाली और प्रदेश सचिव पद पर मदनलाल शालीग्राम मिनियार का निर्विरोध चयन हुआ है. यह चुनाव वर्ष 2019 से 2022 के लिए हुआ था. चुने जाने के बाद भंसाली ने कहा कि तत्कालीन अध्यक्ष मधुसूदन गांधी ने जिस तरह से काम किया है उसी तरह से नई कार्यकारणी उत्कृष्ट रूप से काम करेगी। अखिल भारतीय सभा में महाराष्ट का नाम रोशन रखा जाएगा। महाराष्ट्र प्रदेश सभा के चुनाव प्रक्रिया के दौरान चुनाव अधिकारी के रूप में अंजना मुंडाला, राजसुख मंत्री और संजय मंत्री के काम देखा। चुनाव प्रक्रिया निर्विरोध सम्पन्न हुआ. मदनलाल मिनियार जिला कृषि उपसंचालक के रूप में सरकारी सेवा से रिटायर्ड है. इसके बाद उन्होंने पूरा समय समाजसेवा में लगाया है.
श्रीकिशन भंसाली 
भंसाली का जन्म 13 मई 1953 में उस्मानाबाद में हुआ था. उन्होंने अब तक सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है. वे उस्मानाबाद जिला माहेश्वरी सभा के 2004 से 2012 तक अध्यक्ष रहे जबकि महाराष्ट्र महेश सेवा निधि के 2012 से 2014 के दौरान कोषाध्यक्ष थे. राजस्थान बहुउदेशीय संस्था उस्मानाबाद के सस्थापक अध्यक्ष है. श्री माहेश्वरी चेरिटेबल ट्रस्ट, उस्मानाबाद के ट्रस्टी है. तेरणा नागरी सहकारी बैंक में वर्ष 2002 से 2008 तक डायरेक्टर रहे. करीब 10 वर्षो तक यानी 1998 से 2008 के बीच मराठवाड़ा विभाग के उस्मानाबाद जिला कांट्रेक्टर संघटन के अध्यक्ष थे. चेन्नई में आदित्य विक्रम बिरला व्यापार सहयोग केंद्र के सदस्य थे. हरिमोहन बांगड़ मेडिकल वेलफेयर सोसायटी, भीलवाड़ा (राजस्थान) के प्रदेश संयोजक थे. अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा की 27 और 28वा सत्र के कार्यकारणी सदस्य थे.
भंसाली दवारा सामाजिक क्षेत्र में किया गया काम 
उस्मानाबाद जिला माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष पद ग्रहण करने के बाद भंसाली ने जिले के हर परिवार को साल भर में 2 बार मुलाकात करके संघटन को मजबूत किया। हर परिवार से जानकारी लेकर उनकी जरुरत के हिसाब से काम किया। समाज के विधार्थियो को जिला स्तर पर आवास की सुविधा मुहैया कराई।  श्री माहेश्वरी चेरिटेबल ट्रस्ट का निर्माण करके एक भवन ख़रीदा।  वर्ष 2004 से आज तक भंसाली ने करीब 35 जरुरतमंद विधार्थियो को उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक मदद करके आत्मनिर्भर बनाया है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.