कांग्रेस ने महाराष्ट्र मुद्दे पर संसद में नारेबारजी की, बैनर लहराए

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कांग्रेस ने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकार बनाए जाने के खिलाफ सोमवार को संसद में प्रदर्शन किया। कांग्रेस सांसद महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जमा हुए और उन्होंने ‘मोदी सरकार शेम शेम’ और ‘लोकतंत्र बचाओ’ के नारे लगाए। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

सदन के अंदर कांग्रेस के दो सांसदों टी.एन. प्रथपन और हिबी ईडन ने एक बड़ा बैनर लहराया, और अन्य सांसदों ने भी मोदी सरकार के खिलाफ तख्तियां लहराई और नारेबाजी की। सांसदों ने कहा कि “महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है।”Image

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उस समय कांग्रेस के दो सदस्यों के नाम लिए, जब उन्होंने बैनर हटाने के उनके अनुरोध को अनसुना कर दिया।

दोनों सांसदों ने संसद अध्यक्ष के अनुरोध को मामने से इंकार कर दिया, तब बिड़ला ने उन्हें बाहर करने के लिए मार्शल्स को आदेश दिए।Image

संसद में यह विरोध प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ है, जब सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के मामले पर ही सुनवाई चल रही है।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अचानक बदले घटनाक्रम के तहत शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में और राकांपा के अजित पवार को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई थी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.