महाराष्ट्र : ‘इस’ एक चिट्टी ने कर दिया महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में आज सुबह भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। तमाम अटकलों और कयासबाजियों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी एनसीपी के साथ मिलकर सरकार गठन में कामयाब रही है। बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलाई। साथ ही एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

बता दें कि कल यानि की शुक्रवार शाम तक अजित पवार शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने वाले थे। यहां तक कि अजित पवार तीनों पार्टियों की बैठक में भी शामिल हुए थे लेकिन, रात 12.30 बजे एक चिट्टी ने महाराष्ट्र की राजनीति में उलटफेर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों दलों की बैठक के बाद भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर एक चिट्ठी के जरिये रचा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात साढ़े बारह बजे देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

जिसके बाद राज्यपाल ने रात में ही केंद्र से सरकार बनाने की सिफारिश की और राष्ट्रपति शासन हटाने और शपथ लेने का वक्त सुबह सात बजे का तय हुआ।  फिर सुबह होते ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार की सुबह देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई. वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।  इस पूरे राजनीतिक उलटफेर में प्रफुल्ल पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई है। वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने यह आरोप लगाया है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायक दल की चिट्ठी का अजित पवार ने गलत इस्तेमाल किया। उन्होंने धोखा देते हुए विधायक दल के समर्थन की चिट्ठी को राज्यपाल को सौंपा।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.