NCP में फूट!, शरद पवार ने फैसला से झाड़ा पल्ला, बोले – यह फैसला एनसीपी का नहीं  

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में शनिवार सुबह भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। तमाम अटकलों और कयासबाजियों के बीच राज्य में भारतीय जनता पार्टी एनसीपी के साथ मिलकर सरकार गठन में कामयाब रही है। बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर से शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें शपथ दिलाई। साथ ही एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि अजित पवार का फैसला पार्टी का फैसला नहीं है। बता दें कि अजीत पवार एनसीपी के संसदीय बोर्ड के नेता हैं और एनसीपी का कोई भी फैसला शरद पवार की सहमति के बिना नहीं लिया जाता है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनसीपी प्रमुख शरद पवार देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के गठन के लिए चर्चा का हिस्सा थे। उन्होंने अजीत पवार को अपनी सहमति दी थी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि ये फैसला पार्टी का नहीं है। वहीं प्रफुल्ल पटेल ने भी कहा है कि शरद पवार का महाराष्ट्र में गठित सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।

एनसीपी में फूट –
सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र बीजेपी से गठबंधन पर एनसीपी में फूट पड़ गई है। पार्टी के शरद पवार और अजित पवार के खेमे में बंटने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के 22- 25 विधायक अजित पवार के साथ हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे, जबकि 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम समाने आए थे। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 105 सीटें मिली थीं जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिली थी। इस चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी जबकि एनसीपी को 54 सीटें मिली थीं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.