अमेरिकी सीनेट में अल्पकालिक व्यय विधेयक पारित

0

वाशिंगटन : एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी सीनेट ने एक अल्पकालिक व्यय विधेयक पारित किया है, जो संभावित सरकारी कामकाज बंद होने से बचने के लिए संघीय सरकार को 20 दिसंबर तक वित्त पोषित रख सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस सप्ताह के प्रारंभ में सदन द्वारा पारित किया गया कानून राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजा जाएगा, जिस पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है। सीनेट ने गुरुवार को 74-20 मतों से इसे पारित कर दिया।

अगस्त की शुरुआत में, अमेरिकी कांग्रेस ने एक विधेयक पारित किया, जो संघीय बजट को बढ़ाएगा और अगले दो वर्षों के लिए ऋण सीमा को हटाएगा। ट्रंप द्वारा हस्ताक्षरित विधेयक, 2020 में 13.70 खरब और 2021 में 13.75 खरब विवेकाधीन खर्च के लिए बजट सीमा को हटाता है, रक्षा खर्च का विस्तार करता है, जिसकी रिपब्लिकन द्वारा मांग की जाती रही है और सैनिकों के लिए स्वास्थ्य देखभाल सहित घरेलू खचरें को बढ़ाता है, जिसकी डेमोक्रेट नेता मांग करते रहे हैं।

अमेरिकी कांग्रेस ने 30 सितंबर को वित्त वर्ष की समाप्ति से पहले विनियोग के संबंध में कोई कदम नहीं उठाया, और इसने सितंबर में एक सतत संकल्प लागू किया, जो सरकारी कामकाज को 21 नवंबर तक जारी रखेगा, जिसका अर्थ है कि सरकारी धनराशि गुरुवार आधी रात को समाप्त हो जाएगी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.