अपने पर्स में भूलकर भी नहीं रखें ‘ये’ 7 चींजे, नहीं तो उठानी पड़ सकती है ‘ये’ हानि

0

एन पी न्यूज 24 – बहुत से लोगों को पर्स में फिजूल की चीजें रखने की आदत होती है. जैसे फोटो, बिल, कागजात आदि. लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार इस तरह की बेवजह चीजें पर्स में रखने से लक्ष्मी जी रूठ सकती हैं साथ ही आपको कई हानियाँ भी हो सकती हैं.

जानिए किन-किन चीजों को अपने पर्स में रखने से करें परहेज़…

पुराने के कागजात
पर्स कभी भी बिना काम के या कटे-फटे कागजात न रखें. ज्योतिषी शास्त्र के मुताबिक मां लक्ष्मी इस आदत से रूठ सकती है, क्योंकि उनको स्वच्छता पसंद है. इसलिए ऐसा करने से आपको धन हानि उठानी पड़ सकती है.

कटे-फटे नोट

फालतू कागजात के अलावा कटे-फटे नोट भी पर्स में ना ही रखें तो अच्छा है, क्योंकि यह काम तो आने वाले नहीं हैं. इसलिए अच्छा होगा कि आप इन्हें पर्स में न रखें. क्योंकि इसे नेगेटिविटी बढ़ती है, जिससे आपका पर्स अधिकतर खाली रह सकता है.

ब्लेड-चाकू

उन्हें पर्स में रखना बिलकुल अच्छा नहीं माना जाता. ये चींजें नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं. साथ ही ये चीजें आपके लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं.

मृत व्यक्ति फोटो

कई लोग अपने किसी के खो जाने के बाद याद स्वरूप उनकी फोटो अपने पर्स में रख लेते हैं, लेकिन यह उचित नहीं है. इसलिए ध्यान रखें कि कभी भी किसी मृत व्यक्ति की फोटो पर्स में ना रखें, क्योंकि इसे शुभ नहीं माना जाता.

उधारी की रसीदें

ध्यान दें कि अपने पर्स में उधार की रसीदें रखने से बचें. यह नकारात्मकता और पैसे की कमी को दर्शाता है.

देवी-देवताओं की फोटो

लोग सोचते हैं कि पर्स में देवी-देवताओं की फोटो रखने से उनका आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार आप भगवान के यंत्र को अपने पर्स में रख सकते हैं, लेकिन भगवान फोटो नहीं.

पुराने बिल

अगर आप भी पर्स में पुराने बिल रखते हैं, तो आगे से ऐसा न करें. ऐसा करने से आपके पर्स में धन की कमी की समस्या हो सकती है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.