रेप और किडनैपिंग का आरोपी बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भागा, बच्चों ने खोली आश्रम की सच्चाई 

0
अहमदाबाद : एन पी न्यूज 24 – गुजरात पुलिस ने चौंकने वाली जानकारी दी है. गुजरात पुलिस की माने तो बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है. नित्यानंद पर फौजदारी मामला पहले से दर्ज है. इससे पहले गुरूवार को नित्यानंद आश्रम की दो साधिकाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस मामले में भी नित्यानंद के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया हैं.
2 और लड़कियों को बचाया गया था 
पुलिस ने दोनों बच्चों के अलावा 2 और लड़कियों को भी बचाया है. चारों लड़कियों के बयान एक जैसे होने के बाद पुलिस ने स्वामी नित्यानंद आश्रम की दोनों साधिकाओं को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में नित्यानंद के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. इस मामले में 365 लड़कियों को जबरन कैद करने करने के मामले में धरा 344 के तहत केस दर्ज किया गया है.
  नित्यानंद की भूमिका की जांच 
पुलिस इस मामले में नित्यानंद की भूमिका की भी जांच कर रही है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या आश्रम सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर सलाह देता था. नित्यानंद आश्रम में इन बच्चों को कैद करके रखा जाता था. पुलिस को उस घर की चाबी इन दोनों साधिकाओं से मिली है.
पुलिस ने बताया की उन्हें आश्रम की 9 और 10 साल की दो लड़कियों ने बताया कि उन्हें यातना दी जाती है और उनसे बाल श्रमिक के रूप में काम करवाया जाता है. शहर के एक फ्लैट में 10 से  ज्यादा दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया था.
देश लौटने पर नित्यानंद गिरफ्तार होगा 
अहमदाबाद के पुलिस अधीक्षक एस.वी. अंसारी ने बताया कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और जरुरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित तरीके से उसे कस्टडी में लेगी। नित्यानंद कर्नाटक में उसके खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज होने के बाद देश छोड़कर भाग गया था उन्होंने कहा कि उसके भारत आने पर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।
इससे पहले गिरफ्तार की गई दो साधवी को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि नित्यानंद के आश्रम से गायब हुई महिला के मामले में जांच चल रही है.
इस बीच गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि मामले में शामिल किसी भी मेंबर को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि डीजीपी ने मामले की जांच के लिए संबंधित एसपी से एक टीम का गठन करने को कहा है. मामले में शामिल हर व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.