होमगार्ड वेतन घोटाला : लखनऊ जिला कमांडेंट गिरफ्तार

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – उत्तर प्रदेश में होमगार्ड वेतन घोटाले से जुड़े मामले में गुरुवार को लखनऊ के जिला कमांडेंट कृपा शंकर पांडे को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही होमगार्ड वेतन घोटाले में कार्रवाई ने गति पकड़ ली है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह ने बताया, “कृपा शंकर पांडे के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य मिले। जिसके बाद गुडंबा के निरीक्षक ने गोमतीनगर थाने में पांडे के खिलाफ अमानत में खयानत, धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कराया।”

डीजीपी ने बताया, “इस मामले में जो कोई भी शामिल होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसी क्रम में आज लखनऊ से गिरफ्तारी की गई है। इस मामले में कल पांच अधिकारियों व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था।”

डीजीपी ने बताया, “कमांडेंट कृपा शंकर पांडे ने फर्जी मस्टररोल से गबन किया। राजधानी के सिर्फ एक थाने में दो महीनों में पांच लाख रुपये का घोटाला हुआ। गुडंबा थाने में सिर्फ नौ जवानों को तैनात किया गया और 23 जवानों की तैनाती दिखाकर फर्जी बिल से पैसे ट्रेजरी से निकाले गए।”

इस संबंध में थाना गोमतीनगर में जिला कमांडेंट होमगार्ड कृपा शंकर पाण्डेय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 409, 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके बाद आज सुबह उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अब उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इनपर फर्जी ड्यूटी लगाकर सरकारी धन के बंदरबांट का आरोप है।

नोएडा में होमगार्ड के वेतन और तैनाती से जुड़े घोटाले के मामले में नोएडा पुलिस ने बुधवार को अलीगढ़ में तैनात डिवीजनल कमांडेंट होमगार्ड राम नारायण को गिरफ्तार किया है। राम नारायण की 13 सितंबर को यहां पर ही तैनाती हुई थी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.