नित्यानंद आश्रम की 2 संचालिका प्राणप्रिया और तत्वप्रिया गिरफ्तार 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – विवादित गुरु स्वामी नित्यानंद आश्रम के मामले में अहमदाबाद पुलिस ने बुधवार को आश्रम की दो संचालिका साधिका प्राणप्रिया और तत्वप्रिया को गिरफ्तार कर लिया है. नित्यानद के आश्रम से एक दिन पहले ही बचाई गई 2 बच्चियों दवारा पुलिस को दिए गए बयान के बाद यह गिरफ़्तारी हुई है. दोनों लड़कियों ने अपने बयान में कहा है कि दोनों संचालिका उनके साथ मारपीट करती थी. उन्हें डोनेशन के लिए टॉर्चर भी करती थी.
2 और लड़कियों को बचाया गया 
पुलिस ने दोनों बच्चों के अलावा 2 और लड़कियों को भी बचाया है. चारों लड़कियों के बयान एक जैसे होने के बाद पुलिस ने स्वामी नित्यानंद आश्रम की दोनों साधिकाओं को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में नित्यानंद के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. इस मामले में 365 लड़कियों को जबरन कैद करने करने के मामले में धरा 344 के तहत केस दर्ज किया गया है.
 
नित्यानंद की भूमिका की जांच 
पुलिस इस मामले में नित्यानंद की भूमिका की भी जांच कर रही है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या आश्रम सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर सलाह देता था. नित्यानंद आश्रम में इन बच्चों को कैद करके रखा जाता था. पुलिस को उस घर की चाबी इन दोनों साधिकाओं से मिली है.
40 बच्चों के बयान दर्ज 
इस मामले में आश्रम की 40 लड़कियों के बयान दर्ज किये गए है. इन दोनों साधिकाओं की गिरफ़्तारी से पहले मंगलवार को एक पूर्व साधक को गुजरात हाई कोर्ट में अपनी बेटियों को कस्टडी में लेने के लिए हैबियस कॉपर्स याचिका दायर की थी, जिस पर आज सुनवाई होगी।
शिकायत करने वाले पूर्व साधक जनार्दन शर्मा की बेटी नित्यानंदिता ने फेसबुक पेज पर बयान जारी करते हुए कहा है कि कानून जहां पर कहेगी वो वहां पर आकर अपना बयान देने को तैयार है. वो आश्रम में ही रहती है और आश्रम में ही खुश है. उनके पिता नित्यानंद का नाम उछालकर नित्यानंद आश्रम को बदनाम करना चाहते है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.