हर महीने 40 हज़ार रुपए तक की कमाई का मौका, ऐसे शुरू करें ये खास बिज़नेस 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अगर आप कोई नया बिज़नेस करने की सोच रहे है तो हम आपको एक खास बिज़नेस के बारे में बता रहे है. इससे आपकी अच्छी कमाई होगी। ये बिज़नेस कम पूंजी में शुरू किया जा सकता है और कमाई भी अच्छी होगी।
ये बिज़नेस है टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिज़नेस 
इस बिज़नेस में काफी संभावनाएं है और इसे कम पूंजी में घर से ही शुरू कर सकते है. इसमें 70 हज़ार रुपए के निवेश से घर से ये काम शुरू  कर सकते है. इससे आपको हर महीने 30 से 40 हज़ार रुपए तक की कमाई हो सकती है. अगर आपके घर में कंप्यूटर है तो इस बिज़नेस को शुरू करने की लागत और कम हो सकती है.
200 से 250 रुपए तक में बेच सकते है एक टी-शर्ट 
कपड़ों की एक सामान्य प्रिटिंग मशीन 50 हज़ार रुपए में आती है. इससे काम शुरू किया जा सकता है. प्रिंटिंग के लिए ली जाने वाली एक सामान्य वाइट टी-शर्ट की कीमत 120 रुपए आएगी और उसकी प्रिटिंग कॉस्ट एक रुपए से 10 रुपए तक आएगी। इस टी-शर्ट को आप 200 से 250 रुपए तक बेच सकते है.
ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के जरिये इसे बेचना ज्यादा अच्छा 
आप इसे  ई-कॉमर्स प्लेटफार्म के जरिये बेचेंगे तो ज्यादा फायदे में रहेंगे। जैसे जैसे आपका बिज़नेस बढ़ेगा आप अधिक मशीनों का इस्तेमाल कर सकते है. जो अच्छी क्वालिटी वाली ज्यादा से ज्यादा टी-शर्ट तैयार कर सके.
2 लाख में शुरू कर सकते है ये बिज़नेस 
टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए जरुरी चीजों में कुछ प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्यूटर, कागज व रॉ-मेटेरियल्स के रूप में टी-शर्ट की जरुरत होगी। इसके लिए 2 से 5-6 लाख का निवेश करना होगा।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.